Tuesday , May 14 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगहवेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार (23 जून) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद भी रोहित टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। हालांकि टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम से छुट्टी हो गई है। अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ वनडे औऱ टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन वनडे मैच भी खेलेगी जिसके लिए रोहित की अगुवाई में 17 सदस्यीय टीम की घोषणा भी बीसीसीआई चयनकर्ताओं द्वारा की गयी।बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3 अगस्त से खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), शार्दुल ठाकुर, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch