Wednesday , May 15 2024

पाकिस्तान की टीम वनडे विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने भारत आएगी या नहीं?, पाक विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान की टीम वनडे विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने भारत आएगी या नहीं?, पाक विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेटवनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। पाकिस्तान को छोड़कर ज्यादातर टीमें इस महाकुंभ में खेलने के लिए अपनी हामी भर चुकी हैं। हालांकि वर्ल्ड के शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस को हैं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है, जिसके कारण आगामी वर्ल्ड कप के शेड्यूल में देरी हो रही है। इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम की भागीदारी के सभी पहलुओं का मूल्यांकन कर रहा है। ये पहली बार जब पाकिस्तान सरकार की ओर से यह संकेत दिया गया है कि उनकी टीम को भारत भेजने का मुद्दा उठाया गया है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने रायटर्स से कहा कि पाकिस्तान का विचार है कि “राजनीति को खेल के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। भारत की पाकिस्तान में क्रिकेट न खेलने की नीति निराशाजनक है।”

उन्होंने कहा, ”हम पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सुरक्षा स्थिति सहित विश्व कप में हमारी भागीदारी से संबंधित सभी पहलुओं का अवलोकन और मूल्यांकन कर रहे हैं और हम उचित समय पर पीसीबी को अपने विचार पेश करेंगे।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch