Sunday , May 12 2024

कुछ कहना ठीक नहीं, पर छूट नहीं चाहता; पेशी के आदेश पर बोले बृजभूषण शरण सिंह

कुछ कहना ठीक नहीं, पर छूट नहीं चाहता; पेशी के आदेश पर बोले बृजभूषण शरण सिंहनई दिल्ली। भाजपा सांसद और भारतीय  कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को समन भेजा है। इसके साथ ही अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह को 18 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट की तरफ से समन जारी किये जाने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं 18 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए जाऊंगा। मैं अदालत में पेशी से किसी तरह की छूट नहीं चाहता हूं। इससे पहले अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए बृजभूषण शऱण सिंह और विनोद तोमर को समन जारी किया है।

बृजभूषण शरण सिंह पर 6 महिला पहलवानों के अलावा एक अन्य नाबालिग महिला पहलवान ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया था। बाद में इस मामले में पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट कोर्ट में दायर की थी और कहा था कि नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज किये गये पॉक्सो केस में बृजभूषण के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं, इसलिए यह केस रद्द किया जाए। इसपर हाल ही में पटिलाया हाउस कोर्ट ने नाबालिग महिला पहलवान और उसके पिता को नोटिस जारी किया है।

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया औऱ साक्षी मलिक जैसी पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया था। बाद में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद इन पहलवानों ने अपना प्रदर्शन खत्म किया था। पहलवानों ने कहा था कि अब लड़ाई सड़क पर नहीं बल्कि अदालत में लड़ी जाएगी। इस पूरे मामले में बृजभूषण शरण सिंह शुरू से खुद को निर्दोष बताते आए हैं और यहां तक कह चुके हैं कि अगर एक भी आरोप साबित हो जाए तो वो फांसी चढ़ने के लिए भी तैयार हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch