Sunday , April 28 2024

जो रूट के विकेट में दिखा भरपूर ड्रामा, पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर ने लगा दी वाट

जो रूट के विकेट में दिखा भरपूर ड्रामा, पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर ने लगा दी वाटएशेज 2023 में इंग्लैंड की हालत एकदम खराब नजर आ रही है। सीरीज में 0-2 से पिछड़ी मेजबान टीम हेडिंग्ले टेस्ट में भी मुश्किल में फंसी हुई हुई है। मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। जो रूट के विकेट के पीछे काफी ड्रामा दिखा। दरअसल दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले डेविड वॉर्नर इंग्लैंड के स्लिप कैचिंग सेशन में वर्चुअली शामिल हुए। वॉर्नर लगभग उसी जगह खड़े थे, जहां उन्होंने रूट का यह शानदार कैच लपका। पैट कमिंस ने फोर्थ स्टंप लाइन पर गेंद डाली और रूट खुद को बल्ला अड़ाने से रोक नहीं पाए। गेंद में एक्स्ट्रा बाउंस था, जिसे रूट संभाल नहीं पाए और गेंद पहली स्लिप में चली गई, जहां वॉर्नर खड़े थे।

वॉर्नर ने अपनी दायीं ओर बढ़िया कैच लपका, कैच लपकते ही वॉर्नर ने इशारे से बताया कि गेंद उनके हाथ से फिसल रही थी। टेस्ट क्रिकेट में पैट कमिंस का रिकॉर्ड रूट के खिलाफ दमदार है। रूट ने पैट कमिंस की 496 गेंदों का टेस्ट क्रिकेट में सामना किया है, जिसमें उन्होंने महज 22.6 की औसत से रन बनाए हैं, जबकि 10 बार आउट हुए हैं।

कमिंस के खिलाफ रूट का बैटिंग रिकॉर्ड काफी खराब है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 263 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने 87 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड पहले ही सीरीज के दो मैच गंवा चुका है और अगर यह टेस्ट मैच हारता है तो ऐसे में 2001 के बाद यह पहला मौका होगा, जब वह होम एशेज सीरीज गंवाएगा।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch