Sunday , April 28 2024

उप-कप्तान के नहीं खेलने से फर्क नहीं पड़ता, मोहम्मद रिजवान को लेकर क्या बोल गए बाबर आजम

उप-कप्तान के नहीं खेलने से फर्क नहीं पड़ता, मोहम्मद रिजवान को लेकर क्या बोल गए बाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट टीम को श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 16 जुलाई से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। श्रीलंका रवाना होने से पहले पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स में मीडिया के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान बाबर से कुछ मुश्किल सवाल किए गए, जिसमें से एक यह था कि सरफराज अहमद या मोहम्मद रिजवान में से वह किसे प्लेइंग XI में शामिल करेंगे। दोनों ही पाकिस्तान की टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा हैं, रिजवान तो पाकिस्तान टेस्ट टीम के उप-कप्तान भी हैं। बाबर ने बहुत ही चालाकी से सवालों के जवाब दिए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स का वीडियो शेयर किया है। इस दौरान एक रिपोर्टर ने पूछा कि उप-कप्तान का प्लेइंग XI में शामिल होना कितना अहम होता है? चलिए जानते हैं बाबर ने इन सवालों के किस तरह के जवाब दिए।

सवालः कितना मुश्किल होगा दोनों को साथ में सिलेक्ट करना, क्या पहली पसंद मोहम्मद रिजवान होंगे या फिर आप सरफराज अहमद को बल्लेबाज के तौर पर शामिल करेंगे?

बाबर आजम का जवाबः आपको लगता है कि वो सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं? अगर आप च्वॉइस की बात करें तो अभी बताना बहुत ज्यादा जल्दी है, जिस तरह से सैफी भाई ने पिछली सीरीज बहुत अच्छी खेली, मेरी कोशिश होगी कि मेरी पहली पसंद वही होंगे। लेकिन कोशिश करेंगे कि वहां जाकर देखें, कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलेंगे, क्या बैटिंग लाइन-अप होगा हमारा, तो हम अपनी बेस्ट XI के साथ खेलेंगे।

सवालः बाबर उप-कप्तान का प्लेइंग XI में होना कितना जरूरी होता है?

बाबर आजम का जवाबः मेरे ख्याल से जरूरी नहीं होता है, अगर उप-कप्तान है और वह ना खेले, तो उसका कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरा मानना है कि जो बेस्ट XI होती है, उसके साथ जाना चाहिए। हम देखते हैं कि परिस्थितियां कैसी हैं तो मुझे नहीं लगता कि इस चीज से कोई फर्क पड़ता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch