Sunday , May 5 2024

कनाडा में खालिस्तानी पोस्टरों से ढका गया भारत माता मंदिर, भारतीय राजनयिकों को भी निशाना बनाया गया: विरोध में रैली का आयोजन

कनाडा में खालिस्तानियों की हरकतकनाडा में खालिस्तानियों ने ग्रेटर टोरंटो में स्थित भारत माता के मंदिर को शनिवार (8 जुलाई 2023) को निशाना बनाया। रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर के चारों ओर भारतीय राजनयिकों को टारगेट करने वाले पोस्टर्स लगाकर मंदिर को ढक दिया गया और फिर एक खालिस्तान समर्थन में रैली निकाली गई।

ये पोस्टर कथिततौर पर शनिवार को टोरंटों और ग्रेटर टोरंटो में हर जगह लगाए गए जिसके बाद वहाँ रह रहे भारतीय कनाडाई लोगों ने भी टोरंटो में भारतीय दूतावास तक एक रैली निकालने का फैसला किया। ये रैली खालिस्तान के विरोध में वाणिज्य दूतावास तक निकाली गई।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत माता के मंदिर पर ऐसे पोस्टर शुक्रवार को ही लगाए जा चुके थे। इस संबंध में मंदिर प्रशासन ने भी पुष्टि की। इसमें भारतीय हाई कमीशनर संजय कुमार वर्मा, टोरंटो में काउंसल जनरल अपूर्व श्रीवास्तल और काउंसल जनरल मनीष को निशाना बनाया गया था।

गौरतलब है कि कनाडा के अलावा खालिस्तानी ये रैली ब्रिटेन और अमेरिका में भी आयोजित हो रही हैं। ‘किल इंडिया’ के बैनर तले हो रही इन रैलियों को खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की आड़ में किया जा रहा है। इसमें भारतीय राजनयिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

मालूम हो कि खालिस्तानियों द्वारा इन देशों में कई बार भारत के खिलाफ रैलियाँ की जा चुकी हैं, लेकिन उनके खिलाफ कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पिछले दिनों भारत के विदेश मंत्री ने इस पर कड़ा विरोध जताया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch