Friday , September 29 2023

एमपी के बाद अब यूपी में दलित पर किया पेशाब, सोनभद्र में शर्मसार करने वाली वारदात, वीडियो वायरल

एमपी के बाद अब यूपी में दलित पर किया पेशाब, सोनभद्र में शर्मसार करने वाली वारदात, वीडियो वायरलएमपी में आदिवासी पर पेशाब करने की घटना ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया था। पीड़ित को खुद एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर बुलाकर सम्मान किया, उसके पैर धोएं और उसे अपने साथ बैठाकर खाना खिलाया था। अब यूपी में एक दलित पर पेशाब करने का मामला सामने आया है। सोनभद्र में सनसनीखेज वारदात हुई है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस अफसर हरकत में आ गए और पेशाब करने वाले आरोपी के साथ ही उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। डीआईजी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले सोनभद्र के शाहगंज में ही दलित युवक की पिटाई कर चप्पल चटवाने का मामला पिछले ही हफ्ते सामने आया था।

शर्मसार करने वाला नया मामला जुगैल थाना क्षेत्र का है। पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने बताया कि घटीटा गांव में मंगलवार को जवाहिर पटेल अपने घर पर गुलाब कोल के साथ शराब पी रहा था। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। आरोप है कि जवाहिर ने गुलाब कोल की जमकर पिटाई की।

पीटने से बेहाल होकर वह जब जमीन पर गिर पड़ा तो उसे गालियां देते हुए जवाहिर ने गुलाब पर पेशाब करना शुरू कर दिया। पिटाई से बेहाल दलित इसका विरोध भी नहीं कर सका। कुछ दूर मौजूद जवाहिर का साथी गुलाटे शर्मसार करनी वाली घटना का वीडियो बनाता रहा। उसने ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला और वहां से वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने जवाहिर पटेल और कुलाटे को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ दलित अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शर्मनाक घटना की जानकारी मिलने पर गुरुवार देर शाम डीआईजी आरपी सिंह जुगैल थाने पहुंचे और पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch