Sunday , May 5 2024

खालिस्तानियों की बर्बरता, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र को बेरहमी से पीटा; चेहरे पर मारते रहे रॉड

खालिस्तानियों की बर्बरता, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र को बेरहमी से पीटा; चेहरे पर मारते रहे रॉडखालिस्तान समर्थकों ने विदेश में भारतीयों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया का है। खबर है कि यहां एक छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट की गई। पीड़ित के चेहरे पर चोट के गंभीर निशान हैं। पीड़ित के आरोप हैं कि हमला करने वाली भीड़ लगातार ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रही थी। फिलहाल, भारत सरकार की तरफ से घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छात्र स्वप्निल सिंह (बदला हुआ नाम) पर पश्चिमी सिडनी के वेस्टमीड में हमला हुआ है।छात्र ने दावा किया है कि काम पर जाते वक्त भीड़ ने उसपर हमला कर दिया और लोहे की छड़ों से मारना शुरू कर दिया। खबर है कि चेहरे के बाएं हिस्से पर रॉड मारी गई है। उसने आरोप लगाए हैं कि एक हमलावर ने वाहन का दरवाजा खोला और बाईं आंख के पास रॉड मारी।

ऑस्ट्रेलिया टुडे में सिंह के हवाले से बताया गया, ‘आज सुबह 5.30 बजे, जब काम पर जा रहा था, तो 4-5 खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया। मैं ड्राइवर का काम करता हूं और वाहन मेरे रहने की जगह से महज 50 मीटर की दूरी पर पार्क था। जैसे ही मैं ड्राइविंग सीट पर बैठा, तो ये खालिस्तानी समर्थक अचानक आ गए।’

छात्र ने बताया, ‘इसके बाद उन्होंने ड्राइवर की तरफ का दरवाजा खोला और वाहन से बाहर निकालकर लोहे की रॉड से मारना शुरू कर दिया। उनमें से दो घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे। जबकि, 4-5 लोग हर तरफ से मार रहे थे।’ घायल को सिर, पैर और हाथ पर गंभीर चोटों के बाद वेस्टमीड अस्पताल ले जाया गया था।

अचानक बढ़ी सक्रियता
बीते कुछ समय में ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में खालिस्तान से जुड़े प्रदर्शनों की संख्या बढ़ी है। खबरें थीं कि खालिस्तान समर्थकों ने कई देशों में मौजूद भारतीय राजनयिकों को भी निशाना बनाने की चेतावनी दी थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch