Friday , May 17 2024

क्या ISI की एजेंट है अंजू? PAK में लग्जरी लाइफ, आलीशान लोकेशन पर वीडियो शूट से उठे सवाल

अंजू से नसरुल्लाह के निकाह की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैंसीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन की मुहबब्त में गिरफ्तार होकर पाकिस्तान से भारत चली आई और उन दोनों ने खुलकर अपने इश्क का ऐलान कर दिया. अब वो यहीं जीना चाहती है और यहीं मरना. उधर, इसके उलट अंजू दोस्ती की खातिर सरहद पार पाकिस्तान जा पहुंची. वो अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह के घर पर है. पहले अंजू ने उनके रिश्ते को लेकर कहा कि वो केवल दोस्त हैं. लेकिन इसके बाद दो तस्वीरें सोशल मीडिया और पाकिस्तानी मीडिया के जरिए सामने आईं, उन्होंने सबको हैरान कर दिया. बात निकाह और दावत-ए-वलीमा तक जा पहुंची. फिर इस कहानी में एक नया एंगल आया और वो एंगल है जासूसी का.. आईएसआई का. अंजू-नसरुल्लाह की कहानी में ऐसे पेच हैं, जो सुलझने के बजाए उलझते जा रहे हैं.

भारत से पाकिस्तान गई अंजू अब फातिमा बन चुकी है. हाल ही में पाकिस्तान में अंजू और नसरुल्लाह का निकाहनामा सामने आ चुका है. निकाहनामा ही नहीं, अब तो अंजू और नसरुल्लाह के दावत-ए-वलीमा का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इससे पहले जो तस्वीरें पड़ोसी मुल्क से सामने आईं थीं. उनमें दुनिया ने देखा कि अंजू पाकिस्तान में वादियों की सैर कर रही है. वो पहाड़ों में नसरुल्लाह के साथ फुर्सत के पल गुजार रही है.

फिर अंजू और नसरुल्लाह का परिवार अपर दीर जिले की अदालत में घूमते नजर आते हैं. ठीक इसी के बाद एक हलफनामा सामने आता है. जिसके मुताबिक अंजू ने ईसाई धर्म को छोड़कर इस्लाम मजहब को अपना लिया है. और फिर खुलासा हुआ कि अंजू अब फातिमा बन गई. इसके फौरन बाद सामने आया वो निकाहनामा. जिसमें खुलासा हुआ कि नसरुल्लाह अब फातिमा का शौहर बन चुका है. कहानी में आए इस मोड ने भारत में मौजूद अंजू के पति अरविंद और दोनों बच्चों को भी निराश कर दिया.

नसरुल्लाह के साथ अंजू की शादी
ये बात केवल बात की शक्ल में सामने आती तो बात कुछ और होती. लेकिन ये बात एक वीडियो की शक्ल में सामने आई. जिसमें अंजू और नसरुल्लाह की प्रेम कहानी की तस्वीरें साफ दिखाई देती हैं. दोनों का प्री वेडिंग शूट होता दिख रहा है. ड्रोन से शूटिंग की जा रही है. अंजू को नसरुल्लाह का हाथ थामे बेहद नजाकत से ज़मीं पर चलती हुई दिखाई देती है. खुशी उसके चेहरे पर साफ दिखाई देती है. फिर पाकिस्तान की दीर सेशन कोर्ट से कुछ तस्वीरें सामने आती हैं. जिनके बारे में कहा जाता है कि अंजू ने पाकिस्तान जाकर ना सिर्फ ईसाई धर्म छोड़ कर इस्लाम कबूल कर लिया, बल्कि खुद अपनी मर्जी से अपने दोस्त नसरुल्लाह से शादी भी कर ली. इस बात की तस्दीक पाकिस्तान का एक बड़ा पुलिस अफसर भी करता नजर आता है.

दावत-ए-वलीमा का नया वीडियो!
अंजू और नसरुल्लाह का पाकिस्तान के होटल में से दावत का सबसे ताजा वीडियो सामने आया है. जिसे देखकर सवाल उठ रहा है कि क्या अंजू के निकाह के बाद ये दावत-ए-वलीमा है. हालांकि अभी इस पर साफतौर पर कुछ भी कहना तो मुश्किल है लेकिन इस दावत में अंजू और नसरुल्लाह के अलावा कुछ और लोग भी नजर आ रहे हैं. दावत की ये जगह कोई रेस्ट्रां या होटल की तरह नजर आती है. खाने की टेबल पर अंजू के अलावा 9 और लोग मौजूद हैं. जिसमें 8 लोग तो टेबल पर लगे खाने का लुत्फ ले रहे हैं और 9वां शख्स वीडियो शूट कर रहा है.

टेबल पर शाकाहारी खाना
उस वीडियो में अंजू के बाईं ओर काली टोपी में उसका कथित शौहर नसरुल्लाह है और दाईं ओर नोमान खान नाम का ब्लॉगर बैठा हुआ है. नोमान खान ने ही अंजू और नसरुल्लाह का वीडियो शूट करने का दावा किया है. दावत में भी वो अंजू के बिल्कुल पास की चेयर पर मौजूद है. टेबल पर परोसे गए मेन्यू पर नजर डाली जाए तो वहां शाकाहारी खाना नजर आता है. ज्यादातर लोगों की प्लेट में रोटी के अलावा एक और डिश नजर आ रही है. लेकिन पाकिस्तान में इस वीडियो को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

दावत के वो वीडियो देखने वाले सवाल उठा रहे हैं कि क्या ये दावत अंजू को फातिमा बनाने की खुशी में दी जा रही है? क्या ये दावत अंजू और नसरुल्लाह के निकाह के बाद की दावत यानी दावत-ए-वलीमा है? अगर ये अंजू-नसरुल्लाह के निकाह की दावत है तो अंजू के अलावा कोई दूसरी महिला वहां मौजूद क्यों नहीं है? और क्या ये दावत महज एक ट्रैवलॉग शूट का हिस्सा है? और कुछ यूजर्स तो ये सवाल भी उठा रहे हैं कि जिस तरह खाने की मेज पर 8 मर्दों के बीच अकेली खातून बैठी है क्या ये पख्तून रिवाज़ के खिलाफ नहीं है?

पाकिस्तान के दकियानूसी समाज में अंजू और नसरुल्लाह के निकाह को सच मानकर ये सवाल सबसे ज्यादा उठाया जा रहा है कि गैर मर्दों के बीच नसरुल्लाह ने अपनी बीवी को बेपर्दा बैठने की इजाजत कैसे दे दी? बहरहाल, पाकिस्तानी मीडिया में आए अंजू और नसरुल्लाह के निकाहनामे के अलावा अभी तक न तो अंजू ने अपने निकाह की बात कबूली है और न ही नसरुल्लाह ने अपनी जुबान से निकाह की बात कही. पाकिस्तान में अंजू का स्टेटस अभी क्या है? इस पर जवाब मिलना बाकी है. हालांकि दोनों ने दावा किया है कि वीजा खत्म होने से पहले अंजू भारत लौट जाएगी.

कहीं ये ISI की साजिश तो नहीं?
अंजू और नसरुल्लाह के इस बेनामी रिश्ते को लेकर सबसे बड़ी आशंका यही जताई जा रही है कि सीमा हैदर के भारत आने के तुरंत बाद अंजू के पाकिस्तान जाने की प्लानिंग कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की साजिश तो नहीं है? पाकिस्तान से जारी किए गए अंजू के प्री वेडिंग शूट, धर्म परिवर्तन के वीडियो और निकाहनामा के वायरल हो जाने के पीछे क्या ISI का ही हाथ है?

भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू का धर्म परिवर्तन करवाने के बाद का वीडियो और वीडियो में अंजू के इर्द गिर्द मौजूद हथियारों से लैस पाकिस्तान पुलिस के जवान नजर आते हैं. जिसकी वजह से इस मामले में ISI की भूमिका नजर आती है. जब सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत पहुंची थी तो लगातार उसकी खबरें सुर्खियों में थीं. ठीक उसी दौरान अंजू का पाकिस्तान पहुंचना और अंजू की पाकिस्तान में मौजूदगी की खबर पाकिस्तानी मीडिया के जरिए लीक होना शक पैदा करता है. शक ये कि क्या ये सब कुछ एक प्लान के तहत किया गया है और इस प्लान के पीछे कहीं न कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का दिमाग तो नहीं है.

अंजू को अचानक वीजा मिलना
पहली बात ये कि अंजू एक साल से पाकिस्तानी वीजा के लिए कोशिश कर रही थी, लेकिन वीजा एकदम अचानक कैसे मिला? साल 2019 में अंजू की दोस्ती नसरुल्ला से सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. खबर के मुताबिक अंजू एक साल से यानी 2022 से ही पाकिस्तान जाने के लिए वीजा हासिल करना चाहती थी. वो लगातार वीजा ऑफिस के चक्कर लगा रही थी. लेकिन जैसे ही भारत में सीमा की खबरें सुर्खियां बनती हैं अंजू को 21 जुलाई को पाकिस्तान एंबेसी वीजा दे देती है और फिर अंजू पाकिस्तान पहुंच जाती है. पाकिस्तान एंबेसी में ISI के अफसरों को तैनात किया जाता है, जिन्होंने वीजा को हरी झंडी दी है. वैसे भी ऐसे खुलासे समय-समय पर भारत की एजेंसियां करती रही हैं.

अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर जानबूझकर लीक की गई. अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर को भी तब तक गुप्त रखा गया जब तक कि वो खैबर पख्तूनख्वाह के अपर दीर नहीं पहुंच गई. और फिर उसकी सहेली के जरिए ये खबर लीक की गई. यही नहीं जैसे ही खबर लीक हुई वैसे ही प्री वेडिंग शूट का वीडियो भी सामने आ गया. सबसे पहले अंजू का पहला वीडियो जारी कराया गया, जिसमें वो कह रही है कि वो दो-तीन दिन में लौट आएगी और वो बिल्कुल सेफ है. उसके बाद अंजू और नसरुल्लाह का एक शानदार वीडियो सामने आया. जिसे नोमान खान नाम के अपर दीर के ब्लॉगर ने बनाया है. वीडियो में नुमान की कमेंट्री भी है और अंजू का रिएक्शन भी.

क्या स्क्रिप्टिड हैं अंजू के वीडियो?
अंजू और नसरुल्लाह की दावत का जो वीडियो हाल ही में सामने आया है, उस वीडियो और अंजू के बयान का एक-एक शब्द का डायरेक्टर कोई और ही लग रहा है. खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देने में माहिर ये डायरेक्टर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) हो सकती है. खास तौर पर जब एक तरफ ये वीडियो है, और दूसरी तरफ कोर्ट से निकलती डरी सहमी अंजू की तस्वीर जो बुर्के में नजर आती है.

अंजू का अचानक शादी कर लेना
अंजू पहले हिंदू थी, फिर अरविंद से शादी हो जाने के बाद ईसाई बनी और अब पाकिस्तान पहुंचते ही उसके इस्लाम अपनाने और शादी की खबरें आ रही हैं. जबकि अंजू और नसरुल्लाह दोनों ने कहा था कि वो दोस्त हैं और उनका शादी का कोई इरादा नहीं है.

अंजू के निकाह पर दो अफसरों के अलग-अलग बयान 
नसरुल्लाह भले ही अंजू के धर्म परिवर्तन और उससे निकाह करने की बात से इनकार कर रहा है, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में अंजू के धर्म परिवर्तन और निकाह के दस्तावेज वायरल हो रहे हैं. अपर दीर जिले के मुहर्रर सिटी पुलिस अफसर मुहम्मद वहाब ने भी नसरुल्लाह और अंजू के निकाह की तस्दीक कर दी है. जबकि वहीं के दूसरे पुलिस अफसर मुश्ताक खान का दावा है कि अंजू और नसरुल्लाह इस बार सगाई करेंगे और फिर अगली बार शादी.

प्री वेडिंग शूट
इस पूरी कहानी में जिस तरह से अंजू को पाकिस्तान में पुलिस अभिरक्षा के बीच देखा जा रहा है. जिस तरीके से प्री वेडिंग शूट किया जा रहा है. जिस तरह से अंजू ऐशो आराम से वक्त बिताती दिख रही है और जिस तरह से वो नसरुल्लाह के साथ वीडियो में दिखाई देती है. वो सब बनावटी नजर आता है. यही बातें है, जो इस पूरे मामले में शक पैदा करती हैं. इसीलिए इस मामले में आईएसआई की साजिश होने का आभास होता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch