Sunday , April 28 2024

यूपी के स्कूलों में मोहर्रम की छुट्टी रद्द, योगी सरकार का आदेश जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्कूलों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी के मुख्यमंत्री ने मुहर्रम को लेकर होने वाली छुट्टी को कैंसिल कर दिया है। अब उत्तर प्रदेश में 12वीं तक के सभी स्कूल मुहर्रम के दिन भी खुलेंगे। इस मामले में सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिया गया है।

CM के आदेश के बाद मुहर्रम की छुट्टी हुई रद्द

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी 29 जुलाई को मुहर्रम को लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल में छुट्टी थी। लेकिन शुक्रवार को देर रात मुहर्रम की छुट्टी को रद्द कर दिया गया। आज उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल खुले रहेंगे।

स्कूलों में थी 2 दिन की छुट्टी

आपको बता दें कि इस संबंध में सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तृतीय वर्षगांठ के अवसर पर 29 जुलाई को दिल्‍ली में अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। इसका उद्घाटन पीएम करेंगे, सीधा प्रसारण उत्तर प्रदेश के हर स्कूल में होना है।  इससे पहले शनिवार को मुहर्रम की छुट्टी थी, लेकिन नए आदेश के बाद, अब इस छुट्टी को रद्द कर दिया गया है।

स्लकू स्तर तक होगी लाइव स्ट्रीमिंग 

महानिदेशक शिक्षा विजय किरन आनंद की तरफ से जारी हुए आदेश में बताया गया है कि पीएम द्वारा अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र का लाइव स्ट्रीमिंग वेबकास्ट के माध्यम से विद्यालय स्तर तक होगा. इसके प्रसारण कराये जाने के लिये भी निर्देशित किया गया है। वहीं उन्होंने इस लेटर में बताया कि उद्घाटन सत्र में विद्यालय स्तर पर शामिल होने वाले सभी लोगों की जानकारी शाम तक शिक्षा मंत्रालय को भेजने की बात कही गई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch