Friday , May 3 2024

रजनीकांत की ‘जेलर’ ने दिखाया सुपरस्टार का दम, 3 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा कमाई, इंडिया से लेकर यूएस तक जलवा

'जेलर' में रजनीकांत  रजनीकांत एक बार फिर साबित कर रहे हैं कि उन्हें इंडियन सिनेमा में लेजेंड क्यों कहा जाता है. पिछले कुछ समय से थोड़े आउट ऑफ फॉर्म चल रहे रजनीकांत को अपना जलवा मेंटेन करने के लिए एक बड़ी हिट की तगड़ी जरूरत थी. 72 साल एक रजनीकांत की लेटेस्ट फिल्म ‘जेलर’ गुरुवार को थिएटर्स में रिलीज हुई.

इंडिया में लगाई सेंचुरी
पहले दिन की सॉलिड कमाई के बाद, शुक्रवार को ‘जेलर’ का कलेक्शन थोड़ा डाउन हुआ और फिल्म ने 25.75 करोड़ की कमाई की. लेकिन शनिवार फिल्म के लिए एक बड़ा जंप लेकर आया. रिलीज के तीसरे दिन रजनीकांत की फिल्म ने 34 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया है. तीन दिनों की कमाई से ही फिल्म ने इंडिया में 108 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर ली है. रजनीकांत के अपने राज्य तमिलनाडु में ‘जेलर’, इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. केरल में रजनीकांत की फिल्म, इस साल की सबसे बड़ी तमिल फिल्म भी बन गई है.

वर्ल्डवाइड कमाए 200 करोड़ 
वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर रजनीकांत का कद कितना बड़ा है, ‘जेलर’ इसकी लेटेस्ट मिसाल है. इंडिया में 127 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी इस फिल्म ने ओवरसीज मार्किट में भी अबतक 95 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है. 3 दिन में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ‘जेलर’ का ग्रॉस कलेक्शन 222 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है. 4 दिन में फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 300 करोड़ रुपये का माइलस्टोन पार करने वाला है.

यूएस और खाड़ी देशों में कमाल 
रजनीकांत इंडिया के उन स्टार्स में से हैं जिनकी फॉलोइंग विदेशों में भी बहुत तगड़ी है. उनकी फिल्में ओवरसीज में जबरदस्त बिजनेस करती रही हैं. ‘जेलर’ भी ओवरसीज मार्किट में जमकर कमाई कर रही है.

यूएस में फिल्म का कलेक्शन 3 दिन में, 3 मिलियन डॉलर्स (लगभग 25 करोड़ रुपये) से ज्यादा हो चुका है. खाड़ी देशों (GCC) में फिल्म सबसे बड़ी तमिल फिल्म हो चुकी है. रजनीकांत ने इस मार्किट में खुद अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. सऊदी अरब, कुवैत, UAE जैसे देशों से बने इस सर्कल में, ‘जेलर’ का कलेक्शन 3 दिन में 3.3 मिलियन डॉलर (27.36 करोड़ रुपये) हो चुका है. 4 दिन में फिल्म का ओवरसीज ग्रॉस कलेक्शन 130 करोड़ रुपये के करीब होने वाला है. ये GCC मार्किट में किसी भी तमिल फिल्म का सबसे बड़ा फिल्म वीकेंड कलेक्शन है. इससे पहले ये रिकॉर्ड रजनीकांत की ही ‘2.0’ के नाम था.

रजनीकांत की पिछली फिल्मों ‘पेट्टा, ‘दरबार’ और ‘अन्नाथे’ ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा दमदार कलेक्शन नहीं किया था, जैसी उनकी रेपुटेशन है. लेकिन अब ‘जेलर’ के साथ एक बार फिर से रजनीकांत ने दिखा दिया है क्यों उन्हें ‘थलाइवा’ क्यों कहा जाता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch