Sunday , May 5 2024

एशियन गेम्स से इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम, भारतीय दल के लिए बड़ा झटका

चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से एशियन गेम्स के 19वें संस्करण की शुरुआत होगी। यह खेल वैसे तो पिछले साल होने थे लेकिन इन्हें फिर पोस्टपोन करके इस साल के लिए शेड्यूल किया गया। 8 अक्टूबर तक इन खेलों का आयोजन होगा। इस बार इन गेम्स में कुल 40 खेलों के अलग-अलग 482 इवेंट होने है। क्रिकेट को शामिल करना सबसे आकर्षण का विषय है। खास बात यह भी है कि भारत की तरफ से महिला और पुरुष दोनों क्रिकेट टीमें इस प्रतिभाग करेंगी। भारतीय दल को जहां क्रिकेट के शामिल होने से इस बार मेडल्स की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद थीं। वहीं इवेंट से करीब एक-डेढ़ महीने पहले अब स्टार खिलाड़ी ने अपना नाम वापस ले लिया है।

पेरिस ओलंपिक के लिए मांगा सपोर्ट

विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में लिखा कि, मैं एक बुरी खबर शेयर करना चाहती हूं। 13 अगस्त 2023 को ट्रेनिंग के दौरान मेरे बाएं पैर के घुटने में चोट लग गई थी। कई स्कैन हुए और डॉक्टरों की देखभाल के बाद सिर्फ सर्जरी ही इसे सही करने का ऑप्शन बताया गया है। 17 अगस्त को मुंबई में मेरी सर्जरी होगी। मेरा सपना था कि मैं अपने जकार्ता में जीते गए गोल्ड मेडल को रिटेन करूं। लेकिन दुर्भाग्यवश इस चोट के कारण मुझे अपना नाम वापस लेना पड़ रहा है। मैं सभी ऑथिरिटीज को जानकारी दे दी है ताकि रिजर्व प्लेयर को मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर एशियन गेम्स में भेजा जा सके।

Vinesh Phogat

इस प्रतियोगिता से भी हटेंगी विनेश फोगाट

विनेश ने अपने इस पोस्ट में आगे कहा कि, मैं अपने सभी फैंस से मुझे अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक में सपोर्ट करने की गुजारिश करती हूं। ताकि मैं मैट पर जल्दी से जल्दी लौटकर खुद को ओलंपिक के लिए तैयार कर सकूं। आपके सपोर्ट से ही मुझे ताकत मिलती है। हाल ही में वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को सीधी एंट्री मिलने पर बवाल मचा था। जिस पर फैसला हाल ही में आया और दोनों को ट्रायल देने थे। हालांकि, विनेश ने अपने इस पोस्ट में उसका जिक्र नहीं किया लेकिन अब इसी के साथ उनका वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से भी हटना तय माना जा सकता है। इसके ट्रायल 25-26 अगस्त को होने थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch