Sunday , May 5 2024

वर्ल्ड कप 2023 के मैच देखने हैं तो अभी करें रजिस्ट्रेशन, जानें किस दिन मिलेगा कौन से मुकाबले का टिकट

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है। यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। भारत पहली बार अकेले इस मेगा इवेंट की मेजबानी कर रहा है। इससे पहले 2011 में भारत ने श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ संयुक्त मेजबानी की थी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में 8 अक्टूबर से अपना अभियान शुरू करेगी। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमें राउंड रॉबिन फॉर्मेट में एक दूसरे से भिड़ेंगी और लीग स्टेज में 9-9 मैच खेलेंगी। वर्ल्ड कप के मैच हैं और खास बात है कि भारत में हैं तो ऐसे में भारतीय फैंस के लिए इससे बड़ा लम्हा कुछ भी नहीं हो सकता। तो अगर आप स्टेडियम में जाकर मैच देखना चाहते हैं तो टिकट बिक्री से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई हैं।

आईसीसी द्वारा 25 अगस्त 2023 से टिकट की बिक्री शुरू की जाएंगी। टिकट बिक्री से पहले आईसीसी की तरफ से मंगलवार 15 अगस्त को एक लिंक शेयर किया गया और टिकट बिक्री से पहले रजिस्ट्रेशन करने की जानकारी दी गई। दरअसल यह रजिस्ट्रेशन फैंस को टिकट बिक्री को लेकर लगातार अपडेट रखेगा। इसमें फोन नंबर देना होगा और रजिस्ट्रेशन के बाद सभी अपडेट फोन नंबर पर शेयर की जाएंगी। इस रजिस्ट्रेशन के बाद फैंस को घर बैठे ही टिकट बुकिंग से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाएंगी।

कब से मिलेंगे कौन से मैचों के टिकट?

  • 25 अगस्त: भारत के अलावा सभी मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी (वॉर्म अप मैच भी)
  • 30 अगस्त: भारत के गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 31 अगस्त: भारत के चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले मैचों के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 1 सितंबर: भारत के धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 2 सितंबर: भारत के बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 3 सितंबर: भारत के अहमदाबाद के मैच के टिकट (IND vs PAK 14 अक्टूबर)
  • 15 सितंबर: सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी

यानी 15 सितंबर के बाद टिकट नहीं मिल पाएंगे। ऐसे में 25 अगस्त से 15 सितंबर तक फैंस को एक्टिव रहना होगा। खासतौर से यह तारीखें ध्यान में रखनी होंगी क्योंकि अलग-अलग फेज में टिकट बेचे जाएंगे। इसके लिए cricketworldcup.com/register पर जाकर सभी को रजिस्टर करना है और तारीखों के हिसाब से टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग करनी है। ऑनलाइन बुकिंग के बाद फैंस को जहां भी मैच होगा मैच से एक दिन पहले या मैच के दिन ही अपना फिजिकल टिकट कलेक्ट करना होगा। इसकी स्पष्ट जानकारी अभी आगे सामने आएगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch