Sunday , April 28 2024

वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने लिया बड़ा फैसला, 10 सालों के बाद करेगी इस देश का दौरा

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वहीं इसी बीच न्यूजीलैंड की टीम भी अपने वर्ल्ड कप की तैयारियों को मजबूत करने के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेंगे। जहां तीन वनडे मुकाबले उनके वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी अहम होने जा रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम ये दौरा सितंबर के महीने में करेगी। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने 10 साल पहले बांग्लादेश का दौरा किया था।

इस दिन खेले जाएंगे मुकाबले

विश्व कप की शुरूआत पिछली उपविजेता न्यूजीलैंड और वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के जरिए होगी। बांग्लादेश को विश्व कप के अपने पहले मैच में सात अक्टूबर को धर्मशाला में अफगानिस्तान से खेलना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार दौरे का आगाज 21 सितंबर को होगा। तीनों मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर ए बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज नवंबर के आखिर में विश्व कप के बाद शुरू होगी। पहला मैच 28 नवंबर से दो दिसंबर तक और दूसरा छह से 10 दिसंबर तक खेला जाएगा जिनके मेजबान शहर का ऐलान बाद में किया जाएगा।

10 सालों के बाद होगा दौरा

न्यूजीलैंड ने पिछली बार पूरे सीरीज के लिए साल 2013 में बांग्लादेश का दौरा किया था। दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ रही थी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज बांग्लादेश ने 3-0 से जीती थी। न्यूजीलैंड टीम ने एक टी20 मैच जीता था। ऐसे में न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप की तैयारियों के साथ-साथ अपने पिछले दौरे के रिकॉर्ड में भी सुधार लाना चाहेगी। आपको बता दें कि पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप से न्यूजीलैंड की टीम का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने साल 2015 और 2019 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। ऐसे में इस वर्ल्ड कप में भी वह अपने इस लय को बनाए रखना चाहेंगे। वर्ल्ड कप से ठीक पहले बांग्लादेश का दौरा करने का उनका फैसला काफी सही नजर आ रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch