Thursday , May 9 2024

मिजोरम में अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहा, 17 मजदूरों की मौत, अभी भी मलबे में दबे 30 से 40 मजदूर

आइजोल में रेल ओवरब्रिज ढहने से कई मजदूरों की मौत हो गई.मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो हुई है. बताया जा रहा है कि अब भी 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं. इन मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

कुतुब मीनार से भी ज्यादा ऊंचाई.
मिजोरम के जिस रेल ओवर ब्रिज प्रोजेक्ट पर मजदूर काम कर रहे थे. उस पुल नंबर 196 की ऊंचाई 104 मीटर है. यह ब्रिज दिल्ली के कुतुब मीनार से भी 42 ज्यादा ऊंचा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा,’जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हू. बचाव अभियान जारी है. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है. इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.’

इस ब्रिज से रेलवे ट्रैफिक चालू होने के बाद मिजोरम देश के विशाल रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch