Wednesday , May 1 2024

आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले एजेंट को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने वाले एजेंट को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम शैलेश ​कुमार सिंह उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान बताया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने फेसबुक के जरिए कई अहम जानकारियां आईएसआई को लीक की थीं। यूपी एटीएस को आरोपी के बारे में अहम जानकारियां मिलीं थीं, जिसके बाद ये कार्रवाई की गयी है।

बताया जा रहा है कि, आईएसआई के द्वारा भारत के कुछ लोगों को लालच देकर भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाओं एवं उनके परिचालन की जानकारी प्राप्त की जा रही हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि शैलेश कुमार नाम के व्यक्ति ने वाट्सएप व फेसबुक के माध्यम से भारतीय सेना की महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई के साथ साझा की।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी शैलेश ​ने लगभग आठ महीने भारतीय सेना में अरुणाचल प्रदेश में एक अस्थाई श्रमिक के रूप में काम किया था, जिसके कारण उसके पास कई जानकारियां थीं। वह वर्तमान में सेना के किसी भी पद पर कार्यरत नहीं है फिर भी उसने फेसबुक प्रोफाइल में खुद को सेना में कार्यरत बताया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch