Monday , April 29 2024

तीन महीने में इतनी बड़ी जनगणना पूरी कैसे कराई? राजभर ने बताई बिहार सरकार की रिपोर्ट की सच्चाई

तीन महीने में इतनी बड़ी जनगणना पूरी कैसे कराई? राजभर ने बताई बिहार सरकार की रिपोर्ट की सच्चाईलखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि बिहार में हुई जातीय जनगणना की रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित है। इतना ही नहीं राजभर ने बिहार सरकार की जातिगत जनगणना की रिपोर्ट की सच्चाई भी बताई है। साथ ही राजभर ने बिहार सरकार की जनगणना की रिपोर्ट को झूठ का पुलिंदा बताया है। उन्होंने कहा है कि बिहार के करीब 150 गांवों के लोगों से उन्होंने बात की है, जिसमें लोगों ने बताया है कि कोई सर्वे करने उनके पास नहीं गया था।

एनडीए की बैठक में रखेंगे जनगणना कराने की बात

राजभर ने कहा है कि वह पिछले 21 सालों से जातीय जनगणना कराने की बात करते आ रहे हैं। जातीय जनगणना होने पर ही यह पता चल सकेगा कि समाज की पिछड़ी जातियों की आबादी क्या है। जिसके आधार पर सरकारों की योजनाओं का लाभ उन्हें देकर उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने का काम सही तरीके से किया जा सकता है। एनडीए की बैठक जब भी होगी वह जातीय जनगणना कराने की बात रखेंगे।

उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रही है। इस तैयारी का लाभ एनडीए के प्रत्याशियों को मिलेगा। यूपी में इंडिया गठबंधन बेदम है। भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन एकतरफा जीत हासिल करेगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch