Wednesday , May 1 2024

गाजा को टेंट सिटी बना देंगे, एक घंटे में इजरायल के 250 हवाई हमले; बेंजामिन नेतन्याहू को दिख रहा सिर्फ बदला

गाजा को टेंट सिटी बना देंगे, एक घंटे में इजरायल के 250 हवाई हमले; बेंजामिन नेतन्याहू को दिख रहा सिर्फ बदलाहमास ने इजरायल पर शनिवार को अचानक जमीन से लेकर समुद्र तक से धावा बोल दिया था। इस भीषण और बर्बर हमले में इजरायल के 1200 के करीब लोग मारे गए हैं। अब जवाबी कार्रवाई में इजरायल भी आक्रामक हो गया है। एक तरफ उसने गाजा पट्टी के लिए पानी और बिजली की सप्लाई को बाधित कर दिया है तो वहीं खूब रॉकेट भी बरसा रहा है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने बुधवार को एक घंटे के अंदर ही गाजा पट्टी पर 250 हवाई हमले किए और हमास के आंतकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने का दम भरा। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अब सिर्फ बदला नजर आ रहा है।

इजरायली सेना ने चेतावनी देते हुए कहा है कि गाजा पट्टी को टेंट सिटी में तब्दील कर देंगे। इसका नतीजा हमास ऐसा भुगतेगा कि फिर कभी उबर नहीं पाएगा और पीढ़ियां इसे याद रखेंगी। इजरायल की सेना ने जमीन पर भी 3 लाख से ज्यादा सैनिकों को तैनात कर दिया है। इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि हम सीमा पर भारी हथियारों के साथ 3 लाख सैनिकों को भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि भले ही हमास ने हमें इस जंग में कूदने के लिए मजबूर किया है, लेकिन इसका अंत हम ही करेंगे। उन्होंने कहा कि इस जंग के खत्म होने तक हमास की सैन्य ताकत पूरी तरह खत्म हो जाएगी। फिर वे इजरायल के लोगों को कभी खतरे में नहीं डाल पाएंगे।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch