Wednesday , November 29 2023

ट्रैक्टर को 8 बार आगे-पीछे कर नरपत के ऊपर चढ़ाया, हत्या के जिस Video से सब सिहरे उस पर राहुल गाँधी की चुप्पी को लेकर BJP ने उठाए सवाल

राजस्थान भरतपुर ट्रैक्टर वीडियो वायरलराजस्थान के भरतपुर जिले में आपसी विवाद में एक व्यक्ति की ट्रैक्टर से बार-बार कुचल कर हत्या कर दी गई है। 45 वर्षीय मृतक का नाम नरपत सिंह गुज्जर है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालात को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। भाजपा ने इस घटना पर राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। घटना बुधवार (25 अक्टूबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला भरतपुर जिले के थाना क्षेत्र बयाना का है। यहाँ के गाँव अड्डा में रहने वाले बहादुर सिंह गुज्जर और अतर सिंह गुज्जर के बीच काफी लम्बे समय से जमीनी विवाद चल रहा है। एक विवादित भूमि पर अपना-अपना दावा पेश करते आ रहे हैं। इसको लेकर दोनों पक्ष पहले भी 3 बार झगड़ा कर चुके थे। 3 दिनों पहले भी इन दोनों पक्षों को ले कर विवाद हुआ था। तब पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल 22 लोगों को शांति भंग के पाबंद किया था। हालाँकि, इससे दोनों पक्षों के बीच मनमुटाव कम नहीं हुआ।

बुधवार (25 अक्टूबर) को एक बार फिर से दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। इस बार बहादुर के पक्ष के लोग ट्रैक्टर लेकर विवादित जमीन को जोतने लगे। इस बात की जानकारी मिलते ही दूसरे पक्ष अतर के परिवार के लोग भी जमीन पर पहुँच गए। 45 साल के नरपत ने जुताई कर रहे ट्रैक्टर चालक को रुकने के लिए कहा, पर वो नहीं माना। आखिरकार वो ट्रैक्टर के आगे खड़े हो गए। ड्राइवर ने रुकने के बजाए नरपत के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जमीन पर गिरे नरपत के ऊपर कम-से-कम 8 बार आगे-पीछे करके ट्रैक्टर चढ़ाया गया। भाजपा ने इस वीडियो के आधार पर राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया। राजस्थान के भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने इसे शेयर करते हुए राहुल गाँधी को टैग किया है और लिखा, “क्या बना दिया राजस्थान, शर्म तो बिलकुल मर गई।”

इस मारपीट में लगभग दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं। नरपत की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज करवाया जा रहा है। गाँव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। FIR दर्ज कर के आरोपितों की तलाश की जा रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch