Tuesday , June 18 2024

आईसीसी विश्व कप जीतने की रेस से लगभग बाहर हुईं ये टीमें….

आईसीसी विश्व कप 2023 अब ऐसे मोड़ पर आ चुका है, जहां किसी भी टीम के लिए एक हार सेमीफाइनल से बाहर होने का रास्ता बना सकती है। फिलहाल, टूर्नामेंट में अभी तक हुए 23 मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो चीजें काफी साफ हो रही हैं। कौन सी टीमें सेमीफाइनल के लिए आगे बढ़ रही हैं और कौन सी टीमें दूर होती जा रही हैं, यह भी काफी हद तक क्लियर हो रहा है। तो आइए जानें कुल 10 टीमों में कौन सी 6 टीमें सेमीफाइनल से लगभग बाहर होती दिख रही हैं।

खिताब जीतने की रेस से बाहर हुईं लगभग 6 टीमें

खिताब जीतने की रेस से जो लगभग 4 टीमें बाहर होती नजर आ रही हैं। वो हैं- पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नीदरलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश। यह टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए कड़ा संघर्ष करती दिख रही हैं। पाकिस्तान 5 मैचों में सिर्फ 2 ही जीत पाई है। उसके अभी सिर्फ 4 मैच बचे हैं। अगर वो इसमें 2 मैच भी हार जाती है तो वह बाहर हो जाएगी। वहीं नीदरलैंड 4 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है। उसके लिए भी बचे 5 मैचों में 4 जीतना आसान नहीं। वहीं ऐसा ही हाल श्रीलंका का है, जिसको अपने मैच अभी इंग्लैंड, भारत व न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना बाकी है।

वहीं अफगानिस्तान 5 मैचों में 2 जीत के साथ छठे स्थान पर है। उसे अपने बचे 4 मैच आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं। साथ में बांग्लादेश भी 5 मैचों में सिर्फ 1 ही मैच जीत पाई है। उसके लिए भी अब सेमीफाइनल में जाने का रास्ता पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch