Monday , April 29 2024

कोर्ट में पेशी के दौरान बीमार दिखा मुख्तार अंसारी, गवाह को देख माफिया ने झुका लिया अपना सिर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के MP-MLA कोर्ट में बुधवार को बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की बांदा जेल से वर्चुअल पेशी हुई. फर्जी एंबुलेंस मामले में मुख्तार के साथ ही उसके दो नामजद गुर्गों की भी पेशी कोर्ट में हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ मुख्तार अंसारी, जज के सामने उदास, सुस्त और बीमार दिखा.

फर्जी एंबुलेंस मामले में MP-MLA कोर्ट में वर्चुअल पेशी के दौरान डॉन मुख्तार अंसारी उदास, सुस्त और बीमार दिखा और गवाह को देख कर कुछ नहीं बोला.गवाहों के गवाही के दौरान मुख्तार चुपचाप सिर झुकाए उन्हें सुनता रहा. बता दें कि इससे पहले मुख्तार अंसारी कोर्ट में सुनवाई को दौरान रोबीले अंदाज में अपने आप को बेगुनाह बताता था, लेकिन बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान कोर्ट में उदास और बीमार दिखा और कुछ नहीं बोला.

वहीं मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि, ‘सरकार बनाम अलका राय का मुकदमे में बुधवार को सुनवाई हुई. सुनवाई में मुख्तार अंसारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. अभियोजन पक्ष की ओर से गवाह फैसल पेश हुए. इनसे जिरह पूरी हुई और अगला गवाह मोहम्मद अनवर को कोर्ट ने तलब किया है. मामले की अगली सुनवाई अब 8 नवंबर को होगी.’

बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी के पंजाब जेल में बंद होने के दौरान अन्य जिलों में पेशी पर जाने के लिए फर्जी नाम पते पर एंबुलेंस मुहैया कराने के आरोप पर मुकदमा दर्ज किया गया था. बाराबंकी पुलिस ने मुख्तार अंसारी के अलावा डॉ. अल्का राय, डॉ. शेषनाथ राय, राजनाथ यादव, आनंद यादव, सुहैब मुजाहिद के खिलाफ नगर कोतवाली में 2 अप्रैल 2021 को मुकदमा दर्ज हुआ था. मामले में 25 मार्च को गैंगस्टर के तहत दर्ज मुकदमे में मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है. मामले में मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है, जबकि अन्य आरोपी कोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch