Saturday , May 4 2024

Virat Kohli का 49वां वनडे शतक, अब सचिन को पीछे छोड़ने से एक कदम दूर

Virat Kohli- India TV Hindiविराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा। यह उनके वनडे करियर का 49वां शतक है। विराट कोहली इस शतक के साथ ही सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतक वाले रिकॉर्ड के बराबर भी पहुंच गए हैं। उनके नाम अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक दर्ज है। विराट कोहली काफी लंबे समय से इस शतक के इंतजार में थे। वह इस शतक से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन और श्रीलंका के खिलाफ 88 रन बनाकर आउट हो गए थे। बात करें इंटरनेशनल क्रिकेट के बारे में तो यह उनका 79वां इंटरनेशनल शतक हैं।

  1. विराट कोहली – 49 शतक (277 परियां)
  2. सचिन तेंदुलकर – 49 शतक (452 परियां)
  3. रोहित शर्मा – 31 शतक (259 परियां)
  4. रिकी पोंटिंग – 30 शतक (365 परियां)
  5. सनथ जयसूर्या – 28 शतक (433 परियां)

विराट कोहली ने खेली शानदार पारी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में विराट कोहली ने एक कठिन परिस्थितियों में शतक जड़ टीम इंडिया के लिए एक शानदार पारी खेली। विराट कोहली आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने जन्मदिन पर शतक जड़ा है। विराट ने इस मुकाबले में 121 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने इस दौरान 10 चौके लगाए। इस मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के आउट होने के बाद सभी की निगाहें विराट कोहली पर थी। हर किसी को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी और उन्होंने फैंस को निराश नहीं किया। विराट इस मुकाबले में नॉटआउट रहे। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 134 रनों की साझेदारी की और भारत के एक मजबूत स्थिति में बनाए रखा। भारत ने साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले में 327 रनों का लक्ष्य दिया है।

विराट कोहली के लिए इसलिए भी खास है ये शतक

विराट कोहली के लिए यह शतक बहुत कारणों से खास है। उनमें से एक कारण यह भी है कि उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक भी कोलकाता में ही लगाया था। उन्होंने वह पारी 24 दिसंबर 2009 को श्रीलंका के खिलाफ खेली थी। उस मैच में विराट कोहली ने 107 रनों की पारी खेली थी। पहले शतक से लेकर वनडे में 49वें शतक तक का सफर विराट कोहली के लिए बहुत खास रहा। विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और टीम इंडिया के लिए लगातार रन बना रहे हैं। विराट इस सीजन टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch