Monday , April 29 2024

हाॅकी : गाजीपुर ने भदोही को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, लखनऊ ने मुजफ्फरनगर को हराया

लखनऊ। 15वीं पद्मश्री पं. जमन लाल शर्मा सब जूनियर हाॅकी प्रतियोगिता में चारों क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को खेले गये। इस मैच में काफी उत्साह दिखा। खिलाड़ियों ने सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए जमकर पसीना बहाये। गाजीपुर की टीम ने भदोही को हराकर सेमी फाइनल में जगह बना ली। वहीं लखनऊ ने मुजफ्फरनगर को हराया।

गाजीपुर और भदोही के बीच चंद्रभान गुप्त खेल मैदान में क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। इसमें गाजीपुर ने छह-दो से मैच को जीत लिया। मैच शुरू होने के सातवें मिनट में ही गाजीपुर ने पहला गोल दागकर बढ़त बना ली। वहीं दूसरा गोल नौवें मिनट में गाजीपुर ने ही किया। सेकेंड हाफ में 12वें मिनट में भदोही ने एक गोल कर बराबरी पर लाने की कोशिश की लेकिन पुन: 21वें मिनट में गाजीपुर की टीम ने एक गोल कर मनोवैज्ञानिक ढंग से दबाव बना दिया। फिर 44वें मिनट में भी गाजीपुर ने एक गोल किया। भदोही की टीम ने 45 मिनट में एक गोल किया लेकिन पुन: 49वें और 53वें मिनट में एक गोल कर गाजीपुर ने मैच को 6-2 से जीत लिया।

लखनऊ और मुजफ्फरनगर के बीच हुए कड़े मुकाबले में लखनऊ ने 3-2 से मैच को जीतकर सेमी फाइनल में जगह बना ली। 11वें मिनट में ही एक गोल कर लखनऊ ने बढ़त बनाई। अभी मुजफ्फरनगर की टीम बराबरी की सोच रही थी कि लखनऊ ने दूसरा गोल दाग दिया। 23 मिनट में मुजफ्फरनगर की टीम ने एक गोल किया। लखनऊ की टीम ने पुन: 51वें मिनट में गोल कर दी। अंत में मुजफ्फरनगर की टीम एक गोल कर सकी। करमपुर की टीम ने मेरठ को 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं विवेक एकेडमी ने प्रतापगढ़ को हरा दिया। बुधवार को करमपुर और गाजीपुर के बीच पहला सेमीफाइनल होगा। वहीं लखनऊ और विवेक एकेडमी वाराणसी के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch