Thursday , May 2 2024

‘और कितना नीचे गिरोगे’: नीतीश कुमार को ‘गंदी बात’ पर PM मोदी ने घेरा, कहा- उन्हें कोई शर्म नहीं

पीएम मोदी और नीतीश कुमारबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सदन में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर महिला-पुरुष पर दी गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को शर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के इस मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन के नेता क्यों चुप हैं?

मध्य प्रदेश के गुना में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा “विधानसभा में माताएँ और बहनें भी मौजूद थीं। इंडी गठबंधन के नेता ने विधानसभा के अंदर ऐसी भाषा में गंदी बातें कीं। कोई शर्म नहीं है उनको। इंडी गठबंधन का कोई भी नेता उनके खिलाफ कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ है। माता-बहनों की इज्जत ये लोग कैसे कर सकते हैं। कैसा दुर्भाग्य आया देश का। कितना नीचे गिरोगे। दुनिया में देश को नीचा गिराओगे।”

नीतीश कुमार ने 7 नवम्बर 2023 को पहले बिहार विधानसभा और फिर विधानपरिषद में महिलाओं की शिक्षा और उसके जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “अगर पढ़ लेगी लड़की, और जब शादी होगा तब लड़का लड़की का तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में शदिया होता है उसके साथ करता है ना उसी में और पैदा हो जाता है। लड़की पढ़ लेती है तो हमको मालूम था कि उ करेगा ठीक है! लेकिन अंतिम में भीतर मत घुसाओ उसको बाहर कर दो! करता तो है।”

वहीं विधानपरिषद में उन्होंने कहा था, “उसी समय लड़की भी जब पढ़ी-लिखी रहती है तो कहती है कि ठीक है, रात में करो लेकिन अपना जो तुमको निकलने लगे तो बाहर निकाल कर फेंक दो। यही कर के लड़की सब अब सबको समझा रही है। ज़रा जान लीजिए। लड़की सब सभी को समझाती है कि अपने पति को कंट्रोल में रखिए।”

अब उन्होंने मीडिया के सामने इन बयानों पर माफी माँग ली है। इससे पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका यह कहते हुए बचाव किया था कि वह सेक्स एजुकेशन की बात कर रहे थे। इसके विषय में बात होने पर लोग शर्माते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch