Monday , June 17 2024

‘मेरे घर में घुस गई महुआ मोइत्रा, धमकाया’: पूर्व पार्टनर ने दिल्ली पुलिस से की शिकायत, कहा- झूठे मुकदमे दर्ज कराने की साजिश रच रहीं हैं TMC सांसद

महुआ मोइत्रा, जय अनंततृणमूल कॉन्ग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर उनके पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई ने अपने घर में चोरी से घुसने का आरोप लगाया है। जय अनंत देहाद्राई ने दिल्ली पुलिस को लिखे गए एक पत्र में महुआ के घर में घुसने और अपने ऊपर झूठे मुकदमों का खतरा बताया है।

बताया जाता है कि जय अनंत सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं और महुआ मोइत्रा के पूर्व प्रेमी हैं। जय अनंत द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ पैसे और गिफ्ट लेकर संसद में प्रश्न पूछने के आरोप लगाए हैं। इसकी जाँच वर्तमान में संसद की आचार समिति कर रही है। महुआ आचार समिति की एक बैठक में भी हंगामा काट चुकी हैं।

जय अनंत देहाद्राई ने दिल्ली हौज ख़ास थाने के SHO को लिखे गए पत्र में बताया है, “वह मेरे खिलाफ पहले भी झूठी शिकायतें कर कर चुकी हैं। इसमें उन्होंने मुझ पर चोरी से घुसने और धमकाने का आरोप लगाया था लेकिन अक्टूबर 2023 में यह शिकायत लिखित तौर पर वापस ले ली थी। इसीलिए यह मेरे लिए चिंता का विषय है।”

आगे उन्होंने अपने शिकायती पत्र में लिखा है, “सांसद महुआ मोइत्रा 5 नवंबर, 2023 और 6 नवंबर, 2023 को बिना बताए मेरे घर पर क्रमशः सुबह 11 बजे और 9 बजे आईं। इस बात का पूरा अंदेशा है कि उनका एकमात्र उद्देश्य मेरे खिलाफ झूठे मुकदमे करना था। मैंने पहले भी इस विषय में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।”

जय अनंत ने दिल्ली पुलिस से माँग की है कि वह इस मामले की जाँच करें। इसे पहले देहाद्राई महुआ पर अपना रॉटविलर पालतू कुत्ता चुराने का आरोप लगाया है। देहाद्राई को महुआ को बीते दिनों अपना ‘जिल्टेड एक्स’ बताया था। गौरतलब है कि महुआ पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और गिफ्ट लेकर अडानी समूह के विषय में संसद में प्रश्न पूछने का आरोप है। इस सम्बन्ध में दर्शन हीरानंदानी ने भी एक पत्र जारी करके कहा था कि उन्होंने महुआ को पैसे दिए हैं।

महुआ पर अपनी संसद पोर्टल की लॉगइन आईडी और पासवर्ड की जानकारी दर्शन से साझा करने का आरोप है, जिसको वह स्वयं स्वीकार कर चुकी हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch