Wednesday , February 28 2024

सो रहा था पत‍ि, पत्नी ने करंट लगाकर मौत के घाट उतार दिया, फिर थाने पहुंचकर बताई वजह

घर में मिली पति की लाश (सांकेतिक फ़ोटो) यूपी के आगरा में एक महिला ने अपने पति की करंट लगाकर हत्या कर दी. दो दिन तक लाश घर में ही पड़ी रही. तीसरे दिन महिला ने खुद पुलिस को बताया उसने पति की हत्या कर दी है. हत्यारोपी महिला का दावा है कि पति शराब पीकर रोज उससे मारपीट करता था. घटना वाले दिन भी उसने मारपीट की थी. मजबूरी में उसे ये कदम उठाना पड़ा.

आगरा पुलिस ने बताया कि 16 दिसंबर की रात एक 32 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर बिजली का करंट देकर अपने पति की हत्या कर दी. जब पति सो गया तो महिला ने उसके पैर बांध दिए और करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी थी. पत्नी ने अपने बयान में बताया है कि पति रोजाना शराब पीकर आता था. उससे झगड़ता था. इस वजह से वह परेशान थी. परसों रात को भी नशे में आया था और मारपीट कर रहा था.

पुलिस ने बताई पूरी कहानी

पुलिस के मुताबिक, महिला ने आपसी कलह के कारण पति की हत्या करने की बात कबूल कर ली है. मृतक की पहचान नीरज कुशवाह (35) के रूप में हुई है. वह पत्नी प्रीति कुशवाह और दो बेटियों के साथ मुस्तफा क्वार्टर इलाके में किराए पर रहता था.

नीरज आगरा जिले के बरहन का मूल निवासी था और फेरी लगाने का काम करता था. उसकी पत्नी प्रीति ने बताया कि वो नशे का आदी था. रोज शराब पीकर लड़ाई करता था. घटना वाले दिन भी घर आते ही उसे पीटने लगा था. ऐसे में जब नीरज रात में सो गया तो करंट लगाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. फिर दो दिन बाद पुलिस को इसकी सूचना दी.

बीते दिन (सोमवार) सदर पुलिस स्टेशन को सूचना मिली कि मुस्तफा क्वार्टर इलाके के एक घर में एक पुरुष का शव मिला है. शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे, लेकिन प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि पुरुष के पैरों में बिजली का झटका दिया गया था.

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने यहां कहा कि जब हमने पति की मौत के बारे में उसकी पत्नी से पूछताछ की तो उसने कबूल कर लिया कि उसने ही अपने पति की हत्या की है. पत्नी ने दावा किया कि आपसी कलह के कारण 16 दिसंबर की रात उसने अपने पति को पैर बांध कर मार डाला. उसने अपने पति को बिजली का झटका दिया था.

वहीं, एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि शराब पीने के कारण नीरज कुशवाह का अपनी पत्नी से नियमित झगड़ा होता था. आपसी कलह में इस वारदात को अंजाम दिया गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch