Saturday , June 15 2024

शादी के बाद पढ़ा-लिखाकर पत्नी को नौकरी दिलाई, अफसर बनते ही बदल गए उसके रंग, साथी कर्मचारी से पति को पिटवाया

हमीरपुर: पति को पीटने वाला आरोपी पुलिस हिरासत में (सांकेतिक फ़ोटो) यूपी के हमीरपुर जिले में तैनात एक महिला अधिकारी के पति ने उसपर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला एक ब्लॉक में तैनात है, जबकि पति प्रोफेसर है. पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के दूसरे व्यक्ति से संबंध हैं. जब वह ब्लॉक में उससे मिलने के लिए गया तो उसने अपने साथी कर्मचारी से उसे पिटवा दिया. साथी भी उसी ब्लॉक में नौकरी में करता है. वह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है.

प्रोफेसर पति का कहना है कि पत्नी उसे अपनी तीन साल की बेटी से भी नहीं मिलने दे रही है. कल (19 दिसंबर) जब वो अपनी मां के साथ बेटी से मिलने आया तो पत्नी के साथी कर्मचारी ने उसकी पिटाई कर दी. मामला पुलिस थाने पहुंचा, जहां प्रेमी को हिरासत में लेकर उसका शांति भंग में चालान किया गया.

जानिए पूरा मामला 

बांदा जिले के 35 वर्षीय एक शख्स लखनऊ के सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. उनकी शादी दस साल पूर्व हुई थी. मौजूदा समय में शख्स की पत्नी हमीरपुर में रहती है. जहां वह ब्लॉक स्तरीय अधिकारी है.

पति के अनुसार, शादी के बाद भी उन्होंने अपनी पत्नी की पढ़ाई-लिखाई जारी रखी ताकि वह अपने पैरों पर खड़ी हो सके. दो साल पूर्व ही पत्नी का चयन एक सरकारी विभाग में ब्लाक स्तरीय अधिकारी के पद पर हुआ है. इस पद पर तैनात होते ही पत्नी के रंग-ढंग बदलने शुरू हो गए और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो उसे हेल्प के लिए मिला था, उसके साथ उसकी मित्रता हो गई.

पति का और क्या कहना है?

पति का कहना है कि जब से उक्त कर्मचारी उसकी पत्नी के साथ ड्यूटी पर आया, उसी दिन से उनके परिवार में विवाद होने शुरू हो गए. डेढ़ साल में विवाद इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है. उनकी तीन साल की बेटी भी है, जिससे पत्नी मिलने नहीं देती है.

उसी से मिलने के लिए सोमवार को वह अपनी मां के साथ बांदा से हमीरपुर आए थे, लेकिन विकास भवन के पास उक्त कर्मचारी मिल गया. उसके साथ उसकी पत्नी भी थी. दोनों ने प्रोफेसर के साथ हाथापाई करते हुए मारपीट की. प्रोफेसर की मां के साथ भी धक्का-मुक्की की. पिटाई से प्रोफेसर के चेहरे पर नाखून लगने से खून निकल आया. जिसपर पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट में शामिल कर्मचारी को हिरासत में ले लिया. कोतवाल अनूप सिंह का कहना है कि दंपति का पारिवारिक विवाद है. मारपीट की तहरीर मिली है. आरोपी कर्मचारी के विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch