Tuesday , June 25 2024

जमात-ए-इस्लामी पर बैन 5 साल के लिए बढ़ाया गया, शाह बोले-देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वालों को छोड़ेंगे नहीं

जमात-ए-इस्लामी पर बैन 5 साल के लिए बढ़ाया गया, शाह बोले-देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वालों को छोड़ेंगे नहींगृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर पर प्रतिबंध पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया है। संगठन पर प्रतिबंध बढ़ाए जाने को लेकर अमित शाह ने कहाकि जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर को राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता, संप्रभुत्ता के खिलाफ अपनी गतिविधियां जारी रखते हुए पाया गया। गृह मंत्री ने कहाकि देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि ये संगठन देश की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के विरुद्ध गतिविधियों में लिप्त पाया गया है। इस संगठन को 28 फरवरी, 2019 को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया गया था। गृह मंत्री ने कहा कि जो कोई भी देश की सुरक्षा को खतरे में डालेगा, उसे कठोर परिणाम का सामना करना होगा।

‘जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर’ पर पिछली बार 28 फरवरी, 2019 को प्रतिबंध लगाया गया था। ये संगठन जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और भारत विरोधी प्रचार को बढ़ावा देने में लगातार शामिल है, जो भारत की संप्रभुता, सुरक्षा और अखंडता के लिए हानिकारक है। जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर और उसके सदस्यों के खिलाफ विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम (यूएपीए), 1967सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch