Friday , June 14 2024

बीजेपी की पहली लिस्ट में यूपी की इन 51 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, 4 नए नाम शामिल

नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह. (फाइल फोटो)लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इसमें पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव में उतारने का ऐलान किया है.

उत्तर प्रदेश में 51 उम्मीदवारों में से 4 नए चेहरे मैदान में हैं, इसमें श्रावस्ती से साकेत मिश्र, अंबेडकरनगर से रितेश पांडे, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और नगीना से ओम कुमार को टिकट मिला है. जानिए यूपी में किस लोकसभा सीट पर किसे मिली टिकट…

सबसे पहले बात करते हैं यूपी की सबसे चर्चित और VVIP सीट यानी कि वाराणसी की तो यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा लोकसभा सीट लखनऊ से राजनाथ सिंह का टिकट बरकरार रखा गया है. अन्य बड़ी सीटों की बात करें तो मथुरा से हेमा मालिनी, लखीपुर खीरी घटना के बाद भी लखीमपुर खीरी से अजय मिश्रा टेनी, नोएडा से महेश शर्मा, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव, गोरखपुर से रवि किशन और अमेठी से स्मृति ईरानी को एक बार फिर टिकट दिया गया है.

इसके अलावा अपने बेटे की वजह से विवादों में रहे कौशल किशोर को फिर से मोहनलालगंज से टिकट दिया गया है. उधर, साध्वी निरंजन ज्योति के अयोध्या सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं लेकिन उन्हें फतेहपुर सीट से ही उम्मीदवार बनाया गया है.

चर्चा थी कि उम्र की वजह से जगदंबिका पाल का टिकट कट सकता है, लेकिन बीजेपी ने उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने 45 पुराने चेहरों पर जताया भरोसा है. वहीं, हारी हुई सीटों पर श्रावस्ती से नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा, अंबेडकरनगर से बसपा से आए रितेश पांडे जौनपुर से कृपाशंकर सिंह (पूर्व गृह राज्य मंत्री, महाराष्ट्र) और नगीना में पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद चर्चा में आए ओम कुमार चुनाव लड़ेंगे.

bjp list

bjp list

bjp list

bjp list

bjp list

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch