Thursday , July 25 2024

गोरखपुरः रेस्‍टोरेंट में ग्राहक ने कर दी वॉमेट, मालिक ने इतना मारा कि हो गई मौत

गोरखपुर। रेस्‍टोरेंट में ग्राहक को वॉमेट करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. रेस्‍टोरेंट के मालिक और उसके बेटे ने मिलकर ग्राहक की जमकर पिटाई कर दी. युवक को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. उधर मृतक के परिजनों ने एनएच-24 गोरखपुर-देवरिया राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर शव रखकर चक्‍काजाम कर दिया. एनएच पर घंटों जाम लगा रहा. पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और जाम खुलवाया.

कैण्‍ट इलाके के रानीडीहा का रहने वाला विजय कुमार रविवार की रात 9.30 बजे खाना खाने रानीडीहा के स‍मर्थित जीन के रेस्‍टोरेंट पर आया था. वहां पर खाना खाने के दौरान उसने वॉमेट कर दी. जिसे लेकर होटल के मालिक अनिल गुप्‍ता और उसके तीन बेटों पिंटू, संतोष और एक अन्‍य ने उसकी पिटाई कर दी. पुलिस की मानें तो रेस्‍टोरेंट मालिक और उसके बेटों ने शटर बंद कर विजय को बुरी तरह मारा पीटा. जिससे उसके दाहिने कान के पीछे सिर के पिछले हिस्से में गम्भीर चोट लग गई.

सूचना मिलने पर उसे खोराबार स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. जहां से जिला अस्पताल फिर मेडिकल रेफर कर दिया गया. वहां पर विजय का इलाज चल रहा था कि सोमवार की रात 3 बजे उसकी मौत हो गई. पुलिस पर मामले की अनदेखी का आरोप लगाते हुए परिजनों ने आक्रोशित होकर सुबह शव सड़क पर रखकर एनएच 24 जाम कर दिया. सूचना मिलने मौके पर पहुंचे एसपी सिटी के घंटो समझाने बुझाने के बाद परिजनों ने जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने को कहा. जिलाधिकारी व्यस्तता के कारण जाने में असमर्थता जताई और एसपी सिटी से परिजनों की मांग पर आवश्‍यक कार्रवाई का निर्देश दिया.

पुलिस के समझाने पर परिजनो ने शव को रास्ते से हटाया. उसके बाद पुलिस ने शव‍ को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. कैण्‍ट पुलिस ने रेस्‍टोरेंट मालिक अनिल गुप्‍ता, उसके लड़के पिंटू, संतोष और एक अन्‍य के खिलाफ धारा 302 और एससी-एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले में कैण्‍ट पुलिस ने रेस्‍टोरेंट मालिक और उसके दो लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है. तीसरे लड़के संतोष की पुलिस सरगर्मी के साथ तलाश कर रही है.

इस संबंध में एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि विजय नामक मृतक की परसों रात एक रेस्टोरेंट में मारपीट हुई थी. मृतक विजय ने रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान वॉमेट कर दी थी. रेस्‍टोरेंट मालिक और उनके लड़कों ने मिलकर विजय की पिटाई कर दी. उसके बाद आरोपियों ने उसे सीएचसी में भर्ती करा दिया. डॉक्‍टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था. इलाज के दौरान विजय की मौत हो गई. रेस्टोरेंट संचालक और उसके दो लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin