Sunday , July 21 2024

दरोगा की ‘आशिकी’ से परेशान होकर एसएसपी से शिकायत करने पहुंची महिलाएं, किया गया लाइन हाजिर

लखनऊ। लखनऊ में एक दरोगा की आशिकी चर्चा का कारण बन गई है। हाल ये है कि उसके खिलाफ शिकायत करने के लिए महिलाओं को एसएसपी कलानिधि नैथानी के पास जाना पड़ा। जिस पर कड़ा एक्शन लेते हुए दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

दरअसल, लखनऊ के आलमबाग कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी कनौरा चौकी प्रभारी दरोगा मनोहर लाल यादव के खिलाफ शिकायत लेकर महिलाएं लखनऊ एसएसपी के पास पहुंची। उन्होंने बताया कि दरोगा जबरन उनसे नंबर लेकर देर रात कॉल करता है और अश्लील बातें करता है। जब उन्होंने इस पर आपत्ति की तो दरोगा उनके पति को झूठे मुकदमें में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता है।

एक पीड़ित महिला ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही दरोगा ने उसका डांस एक शादी में देखा और उसके पीछे पड़ गया। महिला का मोबाइल छीनकर उससे अपने फोन पर कॉल की और हर रोज फोन करने लगा। महिला ने बताया कि अगर वो फोन नहीं रिसीव करती मनोहर लाल उसके घर पहुंच जाता और पति को झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देता।

महिलाओं की निगरानी के लिए तैनात कर रखे हैं मुखबिर

एक अन्य पीड़ित महिला के अनुसार, दरोगा ने उसकी निगरानी के लिए इलाके में मुखबिर तैनात कर रखा हैं जो कि दिन रात घर के आसपास बाइक से चक्कर काटता रहता है। वो अन्य महिलाओं की जानकारी इकट्ठा करने के बाद नंबर दरोगा तक पहुंचाता है। मुखबिर ने भी पीड़ित महिला से छेड़छाड़ की। थाने में तहरीर देने पर दरोगा ने उल्टा महिला पर ही रिपोर्ट दर्ज कर ली और जब एक अन्य महिला को गवाह के रूप में थाने ले गई तो उस पर भी झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया।

एएसपी पूर्वी ने भी लगाई फटकार

पीड़ित महिलाओं ने एएसपी पूर्वी के कार्यालय में बयान दिया। एएसपी ने दरोगा मनोहर लाल को बुलाया और उससे सफाई मांगी। जिस पर दरोगा ने सारे आरोपों को बेबुनियाद करार देकर उल्टा महिलाओं पर ही कॉल करने का आरोप लगा दिया। उसने कहा कि महिलाएं खुद ही उसे कॉल करती हैं और मना करने पर थाने आने की धमकी देती हैं। जिससे डर कर वो कॉल रिसीव करता है।

महिलाओं ने जवाब में कॉल की रिकॉर्डिंग एएसपी को सुना दी। जिस पर वो भड़क उठे और दरोगा को जमकर फटकार लगाई। शनिवार शाम दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin