Sunday , July 21 2024

बरेली: गला काटकर महिला वकील की निर्मम हत्या, एसएसपी ऑफिस के पास बने घर में मिली लाश

बरेली। बरेली के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले सिविल लाइंस इलाके में महिला वकील की हत्या ने कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. इस जघन्य हत्याकांड से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है. बदमाशों ने डीएम और एसएसपी ऑफिस के पास बने घर में रिटायर्ड दरोगा की अधिवक्ता पत्नी का सर ही धड़ से अलग कर दिया. मौके पर पहुंचे आईजी डीके ठाकुर ने पुलिस को जल्द खुलासे के निर्देश दिए है. इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

घर में अकेले रहती थी रिटायर्ड दरोगा की अधिवक्ता पत्नी

बरेली की शहर कोतवाली इलाके में स्टेशन रोड पर आबकारी कार्यालय के सामने वाली गली में 57 साल की सीमा शर्मा अकेले रहती थी. सीमा के भाई राजेश कौशिक ने बताया कि उसके पति आरके शर्मा यूपी पुलिस में दरोगा थे और वो रिटायर हो चुके है. पति से विवाद के बाद करीब 15 साल से वो अकेले ही इस मकान में रह रही थी. उनका बेटा आकाश भी उनसे अलग रहता है. महिला के भाई ने शुक्रवार की शाम को उन्हें फोन किया था उस समय बात होने के बाद फोन कट गया फिर सीमा से सम्पर्क नहीं हो पाया. उसके बाद महिला के परिचित बरेली आए और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

घर के बाहर ताला लगाकर कातिल हुए फरार

पुलिस ने घर का ताला तोड़ कर तलाशी ली तो अंदर कमरे में महिला की खून से लथपथ लाश मिली. किसी ने बड़ी बेहरहमी से गला काटकर महिला की हत्या कर दी थी और महिला का सर धड़ से अलग कर दिया गया था. महिला के शव से दुर्गंध आ रही थी जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला की हत्या शुक्रवार की रात में ही कर दी गई थी.

आईजी डीके ठाकुर पहुंचे घटनास्थल पर, जल्द खुलासे के दिए निर्देश

महिला की हत्या की सूचना पर आईजी डीके ठाकुर मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया और महिला के परिजनों से बात की. आईजी की माने तो महिला की हत्या में किसी जान पहचान के आदमी का ही हाथ है. फिलहाल उन्होंने पुलिस को घटना के खुलासे के निर्देश दिए है. उन्होंने बताया कि सर्विलांस के जरिए ये पता चल जाएगा कि शुक्रवार की शाम को सीमा के घर पर कौन कौन आया था, जिससे आरोपियों को पकड़ने में सहूलियत मिलेगी.

घटना स्थल से गायब मिले अधिवक्ता के मोबाइल, 3 नंबरों का इस्तेमाल करती थीं सीमा

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि सीमा शर्मा तीन मोबाइल नंबर प्रयोग करती थी. सीमा शर्मा की हत्या के बाद पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया तो पुलिस को मौके से कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्यारा कत्ल करने के बाद मोबाइल अपने साथ ले गया. पुलिस ने जब घटना स्थल की तलाशी ली तो मौके से पुलिस को गूंथा हुआ आटा मिला है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वाले महिला को अच्छी तरह से जानते थे. उनके लिए ही सीमा शर्मा ने रोटी बनाने के आटे को गूथा होगा. आटे की तादात को देख कर लगता है कि हत्यारे दो से ज्यादा थे.

कुछ दिनों पहले ही सीमा ने बेची थी 65 लाख की जमीन

शुरूआती जांच में पता चला है कि सीमा शर्मा ने कुछ दिनों पहले ही रामपुर में 65 लाख की जमीन बेची थी. पुलिस अब सीमा के बैंक एकाउंट भी खंगालेगी. हो सकता है कि पुलिस को कोई अहम सुराग हाथ लग जाए. इसके अलावा मौजूदा समय में वो जिस मकान में रह रही थी उसके मकान मालिक से भी सीमा का विवाद चल रहा था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin