Saturday , July 20 2024

औरैया: साधुओं की हत्या के मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार, किया चौंकाने वाला खुलासा

लखनऊ। औरैया जिले के विधूना क्षेत्र में दो साधुओं की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.पुलिस सूत्रों ने बताया कि औरैया के विधूना थाना क्षेत्र के कुदरकोट कस्बे में स्थित भयानक नाथ मंदिर में 14/15 अगस्त की दरम्यानी रात को लज्जाराम और हरभजन नामक साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार करके हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने शनिवार देर रात पांच आरोपियों सलमान, नदीम, शहजाद, मजनू और जब्बार को गिरफ्तार कर लिया. मामले के आठ अन्य नामजद आरोपी अभी फरार हैं.

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वे गोकशी के धंधे में लिप्त हैं और उन्होंने भयानक नाथ मंदिर के साधुओं की हत्या इसलिए की, क्योंकि पूर्व में उनकी मुखबिरी की वजह से उनके कुछ रिश्तेदारों और साथियों को गोकशी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस को भ्रमित करने के लिए हत्यारों ने मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़कर नकदी लूटी थी और सामान को तितर-बितर किया था, ताकि इसे लूट की वारदात माना जाए. बहरहाल, पुलिस ने मामले के आठ अन्य फरार नामजद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

बता दें कि 14/15 अगस्त की दरम्यानी रात को भयानक नाथ मंदिर में साधु लज्जाराम और हरभजन की चारपाई से बांधने के बाद धारदार हथियारों से काटकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा एक अन्य साधु को गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin