Tuesday , May 14 2024

मुंबई से वापस पटना पहुंचे लालू यादव, 30 अगस्त तक करना है सरेंडर

पटना। आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मुंबई स्थित एशियाई हार्ट इंस्टीट्च्यूट से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं अस्पाल से छुट्टी मिलने के बाद लालू यादव शनिवार को पटना पहुंच चुके हैं. झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने के लिए कहा है.

चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू यादव स्वास्थ्य संबंधी जमानत पर रिहा हैं. उनका इलाज मुंबई में चल रहा था. वहीं, अब वह मुंबई अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करना होगा. मेडिकल ग्राउंड पर फिलहाल उन्हें 27 अगस्त तक का प्रोविजनल बेल मिली हुई है.

शुक्रवार को लालू यादव को बड़ा झटका लगा था, जब झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अरपेश कुमार सिंह की कोर्ट ने लालू यादव के लिए प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने की मांग को खारिज कर दिया. अब उनका इलाज जेल मेनुअल के हिसाब से चलेगा. इससे पहले रांची हाइकोर्ट में 17 अगस्त को लालू प्रसाद यादव की औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई थी.

पिछली बार उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर औपबंधिक जमानत मिली थी. लालू यादव का जून में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें लगभग तीन महीने आराम करने की सलाह दी थी. लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियां हैं. पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी, जिसके बाद से वह लगातार प्रोविजनल जमानत पर हैं.

लालू यादव को चारा घोटाला के कई मामलों में सजा हुई थी, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स भी ले जाया गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch