Saturday , May 18 2024

मुख्यमंत्री बनने के बयान पर सिद्धारमैया की सफाई, कहा- मैने कांग्रेस की जीत की बात कही

नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के फिर से सीएम बनने के दावे को लेकर वर्तनाम मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले सिद्धारमैया ने गुरुवार को कहा था कि वह एक बार लोगों के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों के आशीर्वाद के साथ वह एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करेंगे।

बता दें कि हसान में एक सभा को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने दावा किया कि विपक्ष ने उन्हें दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए हाथ मिलाया। उन्हें रोकने के लिए राजनीति में जाति और पैसा दोनों का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा था कि लोग मुझे एक बार फिर आशीर्वाद देंगे और मुख्यमंत्री बना देंगे। दुर्भाग्यवश, मैं हार गया, लेकिन यह अंत नहीं है। राजनीतिक जीवन में तो हार और जीत लगे रहते हैं।’

हालांकि बाद में सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘आप जो चाहें सोच सकते हैं मैने कहा है कि अगले चुनाव में हमलोग सत्ता में आएंगे।’ मीडिया ने आगे सवाल करते हुए कहा कि क्या आप अगले सीएम होंगे? उसके जवाब में सिद्धरमैया ने कहा, ‘अगर लोगों का आशीर्वाद मुझे मिला तो मैंने जो लोगों से वादे किए हैं वो भी पूरा करुंगा।’

ANI

@ANI

“You can think whatever you want but I said we’ll come to power in next election”, says Siddaramaiah. Reporter asks will you be CM? Siddaramaiah says “If people bless me…in that program they put forward demands. I said we’ll fulfill those after coming to power in next election”

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विवादों से दूरी बनाते हुए साफ कर दिया कि लोकतंत्र में कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है।

ANI

@ANI

Anybody can become a CM in this democracy. It is a democratic system: Karnataka CM on Siddaramaiah’s statement ‘With your blessings, I will once again become the Chief Minister. Opposition joined hands to stop me from becoming the Chief Minister for a second consecutive term.’

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी जिसके बाद उसने सरकार बनाने का दावा पेश किया था हालांकि फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी सदन में बहुमत साबित करने में असफल रही थी। जिसके बाद एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने राज्य में सरकार का गठन किया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch