Thursday , September 19 2024

क्रिकेट के इस फॉर्मेट के खिलाफ हैं विराट कोहली, कहा- नहीं खेलूंगा

लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यवसायिक पहलू के कारण क्रिकेट की गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है और इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 100 गेंद के प्रारूप की भी निंदा की. तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने कहा, ”मैं पहले ही बहुत….. मैं यह नहीं कहूंगा कि परेशान हूं लेकिन कई बार इतना ज्यादा क्रिकेट लगातार खेलने से परेशान हो ही जाते हैं. मुझे लगता है कि व्यावसायिक पहलू का असर क्रिकेट की गुणवत्ता पर पड़ रहा है जिससे मैं दुखी हूं.”

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड 100 गेंद का नया फॉर्मेट शुरू करने जा रहा है जिसकी सभी निंदा कर रहे हैं. विराट कोहली ने कहा कि वह एक और प्रारूप का हिस्सा नहीं बनेंगे. उन्होंने कहा, ”जो लोग इससे जुड़े हैं, उनके लिये यह काफी रोमांचक है लेकिन मैं एक और प्रारूप नहीं खेल सकता.”

विराट कोहली ने कहा, ”मैं किसी भी नए फॉर्मेट के लिए प्रयोग का जरिया नहीं बनना चाहता. मैं वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनना चाहता जो 100 गेंद का प्रारूप लॉन्च करेगा.”

उन्होंने कहा, ”मुझे आईपीएल खेलना पसंद है. मैं बिग बैश लीग भी देखता हूं क्योंकि आपके भीतर इससे प्रतिस्पर्धी भावना बढती है. मुझे लीग से गुरेज नहीं लेकिन प्रयोग गंवारा नहीं है.”

चोट के कारण वह सर्रे के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेल सके हालांकि उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहते है. उन्होंने कहा, ”काउंटी क्रिकेट मुझे बहुत पसंद है. इस बार नहीं खेल सका लेकिन भविष्य में जरूर खेलूंगा.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch