Sunday , April 28 2024

शरद पवार के बाद लालू प्रसाद यादव बोले – पांच मिनट में प्रधानमंत्री तय कर लेंगे

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर किसी को आगे नहीं करेगा. लालू प्रसाद यादव ने कहा, ‘इस बात को ज्यादा तूल मत दीजिए, जब सारे नेता बैठेंगे तो पांच मिनट में नेता तय हो जाएगा.’

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार भी विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा इसका फॉर्मूला दे चुके हैं. शरद पवार ने कहा था कि चुनाव में जिस पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी प्रधानमंत्री भी उसी पार्टी से होगा. लोक सभा के चुनाव में अब एक साल से भी कम का वक्त रह गया है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विपक्ष के पास प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार न होने को लेकर उस पर कई बार हमले कर चुकी है.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में तमाम पार्टियां मोदी सरकार के खिलाफ उनके साथ आएंगी. उनका कहना था, ‘देखिए वे (भाजपा) इमरजेंसी लगाने की कोशिश कर रहे हैं और सभी प्रकार की फासीवादी तरीकों का सहारा ले रहे हैं. ऐसे में जो लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं, तनावमुक्त समाज, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का कल्याण चाहते हैं वे हमारे साथ आएंगे.’

नीतीश कुमार के साथ दोबारा हाथ मिलाने पर लालू प्रसाद यादव ने कहा पहले वे आरएसएस मुक्त भारत की बात करते थे लेकिन अब वे भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं ऐसे में दोबारा उनके साथ हाथ मिलाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज पर टिप्पणी करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पांच साल पहले किए उनके वादों पर जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch