Monday , May 13 2024

भारतीय महिला टीम की श्रीलंका पर 7 रनों से रोमांचक जीत

गॉल। भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में सात रनों से रोमांचक जीत दर्ज की, जिससे सीरीज में उसे 2-0 से अजेय बढ़त हासिल हो गई.

भारत की जीत में 20 साल की विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने 66 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली. साथ ही उन्होंने कप्तान मिताली राज (52 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की.

इन दोनों के अलावा दयालन हेमलता की 31 गेंदों पर 35 रन की तेजतर्रार पारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 219 रन बनाने में सफल रही.

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 48.1 ओवर में 212 रनों पर आउट हो गई. उसकी तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने 57, शशिकला श्रीवर्धने ने 49 और नीलाक्षी डीसिल्वा ने 31 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए मानसी जोशी ने 49 रन देकर 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर दो विकेट चटकाए. तीन खिलाड़ी रन आउट हुईं.

श्रीलंका को आखिरी चार ओवरों में 17 रनों की दरकार थी और उसके तीन विकेट बचे हुए थे, लेकिन भारत ने तीन ओवरों में तीनों विकेट निकालकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की.

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पूनम राउत (3) स्मृति मंधाना (14), हरमनप्रीत कौर (7) और दीप्ति शर्मा (12) के विकेट जल्दी गंवा दिए. इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 66 रन हो गया. मिताली और तानिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली. तानिया ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए, जबकि मिताली की पारी में चार चौके शामिल हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch