Friday , April 19 2024

लड़कियों की वर्जिनिटी के बारे में जान ले कुछ महत्वपूर्ण बातें

आज कल के युग में भी लड़के लड़कियों से शादी करने के लिए उनसे यह सवाल जरूर करते हैं की लड़की वर्जिन है की नहीं। अगर नहीं तो वह लड़का लड़की से शादी नहीं करता। भारत के साथ साथ और भी कई देश हैं जहां लड़कियों को शादी से पहले वर्जिन होना बहुत जरूरी होता है। आपको बता दें कि जो भी बातें वर्जिनिटी से जुड़ी हुई होती हैं उनमें से ज्यादातर मिथ्या हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें।

क्‍या होती है वर्जिनिटी
आपको बता दें कि वर्जिनिटी शब्द का मतलब एक तरह से नहीं समझाया जा सकता। वहीं दुनिया के कई कोनों में वर्जिनिटी केवल महिलाओं की जरूरी रहती है न की पुरुषों की। महिला ने कभी योनि सेक्स नहीं किया हो, वो वर्जिन होती हैं। कुछ और लोगों के लिए, किसी भी तरह का लिंग मिलन जैसे कि ओरल सेक्स या गुदा मैथुन होने से भी माना जाता है कि वो वर्जिन नहीं हैं।

हाइमन
हाइमन लड़की के प्राइवेट पार्ट में बनी हुई एक पतली सी चमड़ी की परत की तरह होती है जो योनि के द्वार पर होती है। आपको बता दें कि कई बार हाइमन संबंध बनाने के बाद भी नहीं टूटता है। इसका कारण यह है कि महिलाओं का हाइमन बहुत लचीला होता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch it