Sunday , May 5 2024

देखिए, कैसे आउट होकर भी रोहित शर्मा की मदद कर गए महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दिमाग का क्रिकेट की दुनिया में यूं ही लोहा नहीं माना जाता. सही वक्त पर सही फैसले लेकर कई मैचों में धोनी ने टीम को टीम दिलाई है. अब टीम के कप्तान ना होते हुए भी धोनी कप्तान और टीम के खिलाड़ियों की अक्सर मदद करते हुए नजर आते है. एशिया कप 2018 में भारत-बांग्लादेश के मैच के दौरान भी महेंद्र सिंह धोनी कई बार कप्तान रोहित शर्मा की मदद करते हुए नजर आए.

शाकिब अल हसन का मुश्किल विकेट लेने के लिए जहां एक और महेंद्र सिंह धोनी की फील्डिंग की जमकर तारीफ हो रही है. वहीं, दूसरी और धोनी आउट होते वक्त भी कप्तान रोहित शर्मा की मदद करते हुए नजर आए. मैच के दौरान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे.

महेंद्र सिंह धोनी स्ट्राइक पर थे और रोहित शर्मा क्रीज के दूसरे छोर पर थे. महेंद्र सिंह धोनी ने 37 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के साथ 33 रन बनाए. वह 170 के कुल स्कोर पर आउट हुए. मशरफे मुर्तजा की गेंद पर धोनी ने शॉट खेला, लेकिन गेंद बाउंड्री पर खड़े मोहम्मद मिथुन के हाथों में समा गई.

इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ी समझदारी दिखाते हुए रोहित शर्मा ने छोर बदलने का इशारा किया और उन्हें स्ट्राइक पर ले आए. अगर धोनी छोर नहीं बदलते तो नए बल्लेबाज को बॉलर का सामना करना पड़ता, क्योंकि रोहित शर्मा क्रीज पर अपने पैर जमा चुके थे इसलिए उनके लिए बॉलर का सामना करना आसान था. ऐसे में धोनी की समझदारी दिखाते हुए रोहित शर्मा को छोर बदलने के लिए कहा.

महेंद्र सिंह धोनी की इसी समझदारी के उनके फैन्स कायल हैं. ऐसे में जब धोनी मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो पूरा स्टेडियम ‘धोनी-धोनी’ से गूंज उठा.

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. लंबे अंतराल बाद वन-डे में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा के चार विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 173 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया. इसके बाद इस आसान से टारगेट को भारत ने 36.2 ओवरों में महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch