Saturday , April 27 2024

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर डेविड वॉर्नर की धमाकेदार वापसी, आते ही दिलवा दी टीम को जीत

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने घरेलू क्रिकेट के एक अनाधिकारिक मैच में मैदान पर वापसी करते हुए नाबाद शतकीय पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने रैंडविक पीटरशैम की ओर से खेलते हुए नाबाद 155 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और 13 चौके लगाए. मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण इन दोनों को अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था.

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते हुए सेंट जॉर्ज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 277 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए रैंडविक पीटरशैम की बल्लेबाजी शानदार रही और डेविड वॉर्नर की 152 गेंद लंबी पारी के बदौलत टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर डेविड वॉर्नर की वापसी बेहद यादगार रही. उन्होंने शानदार शतकीय पारी तो खेली ही. इसके साथ ही मैदान पर वॉर्नर की बेटी भी नजर आई. आईसीसी ने इस तस्वीर को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शेयर की और इसे शॉट ऑफ द डे बताया है.

बता दें कि एक साल के लिए निलंबित ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर क्लब क्रिकेट में दिखाई दिए. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में इन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था. दोनों को न केवल कप्तान और उप कप्तान के पद से बेदखल किया गया बल्कि क्रिकेट खेलने पर भी रोक लगा दी थी.

ये दोनों केवल क्लब क्रिकेट और ओवरसीज टी-20 खेल सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए दोनों खिलाड़ियों ने युवा क्रिकेटरों के साथ भी अपने अनुभव साझा किए. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा जार एक वीडियो में स्मिथ ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मैं युवा खिलाड़ियों को दूसरों की मदद करना और अपने खेल को बेहतर बनाना सिखा पाऊंगा. यदि खिलाड़ी मेरे पास कोई समस्या लेकर आते हैं तो मैं उन्हें रास्ते बताऊंगा ताकि वे बेहतर खिलाड़ी बन सकें.

स्टीव स्मिथ, शेन वॉटसन की टीम के लिए कनाडा में टी-20 खेल चुके हैं. वह प्रतिबंध के दौरान कैरेबियन के लिए भी खेल चुके हैं. लेकिन शनिवार को इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी जमीन पर प्रतिबंध के बाद पहली बार खेला. वॉर्नर जुलाई में एनटी स्ट्राइक लीग, डारविन में खेल चुके हैं. उनके साथ एक अन्य प्रतिबंधित खिलाड़ी कैमरून बैनक्रॉफ्ट भी खेले थे. वॉर्नर की विपक्षी टीम में जोश हैजलवुड, पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव वॉ और उनका बेटा ऑस्टन भी थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch