Sunday , May 12 2024

छात्राओं के साथ छेड़छाड़ से परेशान प्रबंधन ने लगाया नोटिस, ‘शोहदों और गुंडों के कारण विद्यालय बंद है’

गोरखपुर। गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में मनचलों के हौसले इतने बुलंद हैं कि तिलौरा स्थित पं.जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज को बंद करना पड़ा. शनिवार को यह निर्णय लेने के साथ ही प्रधानाचार्य ने विद्यालय के गेट पर बकायदा इसकी नोटिस भी चस्पा की है. इसमें उन्होंने लिखा है कि ‘शोहदों और गुंडों के कारण विद्यालय बंद है.’ मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी शलभ माथुर ने इसे बेहद गंभीरता से लिया. उनके निर्देश पर दो नामजद व पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एसएसपी ने 12 घंटे के अंदर आरोपितों को गिरफ्तार करने और चौकी इंचार्ज को निलंबित करने का आदेश दिया है.

जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज, तिलौरा में 2000 से अधिक छात्र, छात्राएं पढ़ती हैं. विद्यालय खुलने और बंद होने के समय बाहर शोहदों की भीड़ लगी रहती है. विद्यालय आते-जाते छात्राओं के साथ वे छेड़खानी करते हैं. आरोप है कि इसमें विद्यालय के भी कुछ छात्र शामिल रहते हैं. प्रधानाचार्य कैलाश चौबे के मुताबिक 7 सितंबर को उन्होंने इस संबंध में पुलिस चौकी पर तहरीर दी लेकिन चौकी इंचार्ज ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. इस बीच गुरुवार को थरुआपार चौराहे पर शोहदों ने विद्यालय आ रही 11वीं की छात्रा को रोक कर सरेआम छेड़खानी की.

इस घटना के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने आरोपितों को विद्यालय में बुलाकर समझाने का प्रयास किया तो वे मारपीट पर आमादा हो गए. यही नहीं छुट्टी के बाद घर जा रहे शिक्षक बृजेंद्र कुमार मिश्र और रामअशीष चौरसिया को घघसरा बाजार में रोक कर उन्होंने धमकी भी दी. मानदेय लिपिक अमित कुमार दुबे के साथ शुक्रवार को रिश्तेदारी से लौटते समय बनौली चौराहे पर मारपीट भी की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch