Tuesday , April 30 2024

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिस्र के अपने समकक्ष अब्देल फतह अल सिसी के साथ की बैठक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिस्र के अपने समकक्ष अब्देल फतह अल सिसी के साथ एक बैठक के दौरान कहा कि मिस्र आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बेहतरीन काम कर रहा है। इस बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय मुद्दों और धार्मिक स्वतंत्रता पर चर्चा की।
Image result for ट्रंप ने मिस्र

वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर न्यूयार्क में आयोजित द्विपक्षीय बैठक के दौरान ट्रंप ने अल-सिसी से कहा, ‘मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं आपको आतंकवाद के खिलाफ बेहतरीन काम करने के लिए  बधाई देता हूं।’   ट्रंप ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि आप उस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। यह आसान नहीं है। आप सबसे आगे हैं। आप बेहतरीन काम कर रहे हैं और मैं केवल आपको बधाई देना चाहता हूं।’

अल सिसी ने कहा कि वह आतंकवाद को खत्म करने के लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा, ‘आपके सहयोग से हम इस उद्देश्य को हासिल करने में सक्षम होंगे। हम आतंकवाद का उन्मूलन करने में सक्षम होंगे। आपने अपने राष्ट्रपति पद के प्रचार अभियान के दौरान बहुत स्पष्ट कर दिया था कि आप आतकंवाद का सफाया करने जा रहे हैं।’

व्हाइट हाउस के मुताबिक, दोनों नेताओं ने अमेरिका और मिस्र के बीच रणनीतिक साझेदारी के महत्व को रेखांकित किया। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने मिस्र की सुरक्षा, स्थायित्व और समृद्धि के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch it