Saturday , May 11 2024

राफेल डील पर बोले शरद पवार, ‘पीएम मोदी की नीयत पर कोई शक नहीं’

मुंबई/नई दिल्‍ली। राफेल डील में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाकर पूरा विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा हुआ है. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर कोई श‍क नहीं है.

उन्‍होंने यह भी कहा कि विपक्ष की ओर से लगातार मांग की जा रही है कि राफेल जेट से जुड़ी तमाम तकनीकी जानकारियों को सार्व‍जनिक किया जाए. लेकिन इसका कोई औचित्‍य नहीं है. हालांकि पूर्व रक्षा मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा है कि सरकार अगर राफेल डील की कीमतें सार्वजनिक करती है तो इससे उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

राफेल डील रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कल

शरद पवार ने कहा ‘मुझे लगता है कि जनता के दिमाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत को लेकर कोई शंका नहीं है.’ हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से रखे गए सरकार के पक्ष के बाद जनता के मन में शंका उत्‍पन्‍न हो गई है. अब वित्‍त मंत्री अरुण जेटली राफेल मुद्दे पर रक्षा मंत्री सीतारमण के बजाय सरकार का पक्ष देख सकते हैं.

बता दें कि इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को राफेल विमान सौदे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था. पवार ने कहा था कि ‘राफेल विमान की कीमत सार्वजनिक करने में कोई नुकसान नहीं है. मैं यूपीए सरकार के समय संसद में रहा हूं. उस समय बीजेपी ने बोफोर्स मुद्दा उठाया था. सुषमा स्वराज ने उस समय बोफोर्स मामले से जुड़ी सभी जानकारियों को सार्वजनिक करने की मांग कई बार की थी.’

राफेल पर राहुल और जेटली के बीच ट्विटर जंग जारी, अब जेटली बोले- कम जानकारी है खतरनाक

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी लगातार राफेल डील पर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘देश के चौकीदार और रक्षा मंत्री राफेल डील पर चुप क्‍यों हैं.’ उन्‍होंने कहा था कि देश की जनता राफेल डील की कीमत जानना चाह रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch