Tuesday , April 30 2024

यमुना एक्सप्रेस-वे पर विमान का ईंधन बेचते आठ गिरफ्तार, चार टैंकर जब्त

मथुरा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने मथुरा रिफाइनरी से गाजियाबाद स्थित एयरफोर्स हिण्डन बेस कैंप भेजे गए एविएशन टरबाइन फ्युएल (एटीएफ) के टैंकरों से यमुना एक्सप्रेस-वे के एक ढाबे पर विमान ईंधन बेचते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया. इनके तीन साथी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे. यह मामला बीती रात का है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया, ‘यमुना एक्सप्रेस वे पर दोस्ताना ढाबे पर बुधवार को मथुरा के तेलशोधक कारखाने से हिण्डन एयरफोर्स बेस कैंप के लिए भेजे गए विमान ईंधन के चार तेल टैंकर जब्त किए गए और चालकों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया. यह ढाबा नौहझील थाना क्षेत्र के रामनगला व बरौठ गांवों के बीच में स्थित है.’

उन्होंने बताया, ‘मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग रिफाइनरी से विभिन्न स्थानों के लिए भेजा जाने वाला अत्यधिक मंहगी दर वाला पेट्रो ईंधन (एटीएफ) दोस्ताना ढाबे पर लाकर स्थानीय लोगों तथा वहां से गुजरने वाली गाड़ियों के मालिकों को कम दामों में बेच देते हैं तथा मिलावट कर उसकी मात्रा पूरी दिखा देते हैं.’

गिरफ्तार आरोपियों में अशोक, विजय, शिवम तीनों निवासी बरौठ, हरिओम निवासी रामनगला, बेनीराम निवासी भैंसा, फूला सिंह निवासी गोपालपुरा, भगवान सिंह निवासी धानातेजा सभी जनपद मथुरा व सूर्यमणि निवासी साहबुद्दीनपुर जिला जौनपुर है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch