Friday , May 17 2024

देश के बैंक खतरे में हैं, जिनका ज्यादा पैसा जमा है वो लोग सावधान रहें: रामगोपाल यादव

इटावा/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने लोगों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकता है. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर झूठी बातें प्रसारित कराने का भी आरोप लगाया.

इटावा में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधत करते हुए रामगोपाल ने कहा कि विजय माल्या से पैसा अब वसूला नहीं जा सकता, ये पैसा बट्टे-खाते में चला गया है. उन्होंने कहा कि ये पैसा देश की केंद्र सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य और सोशल सेक्टर से बजट से भी दोगुना है. आप पर 500 रुपये रह जाएं तो आपकी जमीन गिरवी रख ली जाएगी, मेरी भी जमीन गिरवी थी. 30 लाख के लोन पर दो करोड़ की जमीन गिरवी.

यादव ने कहा,”मैंने संसद में भी पूछा था कि हमारे साथ तो ये हो रहा है लेकिन जिनको लाखों करोड़ दिया गया उनका कौन सा सामान गिरवी रखा गया. कोई जवाब नहीं था उनके पास.” उन्होंने कहा,”बैंक खतरे में हैं, जिनका ज्यादा पैसा बैंक में है उनको मैं सावधान करना चाहता हूं, कोई भी बैंक कभी भी दिवालिया हो सकती है, और नियम ये है कि अगर आपका एक करोड़ जमा है तो आपको एक लाख वापस किया जाएगा. आप उससे क्लेम नहीं कर सके. कोई सुरक्षित नहीं है. 25 हजार मध्यम वर्ग के उद्योगपति देश छोड़ कर विदेश चले गए हैं.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch