Thursday , May 16 2024

एकता रैली के लिए ममता ने भेजा विपक्षी पार्टियों को न्योता, चंद्रबाबू-केजरीवाल ने किया स्वीकार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने अगले साल 19 जनवरी को विपक्ष की एकता रैली के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को न्योता भेजा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लेफ्ट पार्टियों को भी ये न्योता भेजा है. जानकारी के मुताबिक, कोलकाता में इस रैली का आयोजन किया जाएगा. ममता के इस न्योते को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वीकार कर लिया है.

Mamta Banerjee gives invitation to opposition parties for ekta rally

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन के मामले में मायावती के फैसले पर वह कोई टिप्पणी से इंकार कर दिया था. आपको बता दें कि बीएसपी चीफ मायावती ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कांग्रेस के बारे मे मायावती के फैसले पर टिप्पणी नहीं कर सकती. हालांकि, मैं कांग्रेस और बीएसपी को 19 जनवरी को होने वाली रैली के लिए बुलाना चाहता हूं. मैंने केरल के मुख्यमंत्री को भी बुलाया है. उन्होंने कहा कि सीपीएम लगातार मेरे खिलाफ काम करती है, लेकिन मैं उन्हें भी बुलाऊंगी. उन्होंने कहा कि मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एक साथ आने की अपील करती हूं.

Mamta Banerjee gives invitation to opposition parties for ekta rally

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बीजेपी बंगाल में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. उनकी ये रणनीति बंगाल में काम नहीं करेगी. आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 30 से ज्यादा पर जीत दर्ज करेगी. इस दौरान उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि हम पहले ही तेल के दाम घटा चुके हैं लेकिन हमें कर्ज भी चुकाना है. केंद्र ने तेल की कीमतें बढ़ाई थीं, हमने नहीं.

19 जनवरी 2019 को कोलकाता में होने वाली विपक्ष की एकता रैली के लिए विपक्षी दलों को न्योता भेजा जा चुका है. कांग्रेस और बीएसपी में गठबंधन को लेकर दरार को पाटने और 2019 का लक्ष्य हासिल करने के लिए ये रैली अहम हो सकती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch