Tuesday , May 7 2024

2 साल में भी नजीब को नहीं ढूंढ पाई CBI, दाखिल करेगी क्लोजर रिपोर्ट

नई दिल्ली। करीब 2 साल पहले गायब हुए राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र नजीब अहमद को देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI भी नहीं ढूंढ पाई. नजीब को गायब हुए 1 साल 11 महीने 14 दिन हुए हैं, लेकिन सीबीआई को कोई सबूत नहीं मिला. अब सीबीआई की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में क्लोज़र रिपोर्ट दाखिल करने की इजाजत दे दी है.

बता दें कि 15 अक्टूबर 2016 को JNU के MSC का छात्र नजीब अहमद कैंपस से लापता हो गया था. उसके बाद से ही उसकी तलाश जारी थी. इस मुद्दे पर कई जगह प्रदर्शन हुए, नजीब की मां ने भी कई बार सरकार से सवाल दागा, लेकिन उनके बेटे का कोई निशान नहीं मिला. हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच मई 2017 में सीबीआई को दी थी.

नजीब के लापता होने से पहले उसका एबीवीपी के छात्रों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन एबवीपी के छात्रों का कहना है कि नजीब के लापता होने में उनका कोई हाथ नहीं है. इसके बाद से कथित तौर पर नजीब ऑटो से कहीं जाने के लिए हॉस्टल से निकला था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बहुत दिनों तक जांच की, लेकिन उनके हाथ खाली रहे. जिसके बाद CBI ने इस मामले को संभाला.

इस मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से 9 छात्रों पर संदेह जताते हुए उनसे पूछताछ की गई थी लेकिन जांच किसी नतीजे तक नहीं पहुंच पाई थी. हालांकि, सभी 9 छात्रों ने उनका नजीब की गुमशुदगी के मामले से किसी भी तरह से संबंध होने से इनकार कर दिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch