Friday , May 17 2024

गुजरात हिंसा के बीच वीडियो वायरल, कहा- एक रात में इलाका छोड़ दो

नई दिल्ली। रोजी-रोटी कमाने गुजरात गये बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों में इस वक्त डर भरा है. लगातार धमकियां मिल रही हैं और शहर छोड़ने का दवाब बनाया जा रहा है. गुजरात सीएम और होम मिनिस्टर ने प्रवासी मजदूरों को सुरक्षा का भरोसा दिया है, लेकिन ये नाकाफी साबित हो रहा है. हमलों के मामले में अबतक 350 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इस बीच स्थानीय ठाकोर समाज के लोगों द्वारा बाहरी लोगों को डराने धमकाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गांधीनगर के उवारसद में ठाकोर समाज के लोग दिख रहे हैं, उन्होंने बाहरी लोगों को धमकी दी और कहा कि वे एक रात में इलाका छोड़कर चले जाएं. स्थानीय लोग वीडियो में ये कहते दिख रहे हैं कि बाहरी लोगों ने हमारी 14 महीने की बेटी के साथ रेप किया है. हालांकि इस मामले में गांधीनगर की पुलिस ने मोहनजी ठाकोर नाम के एक शख़्स पर मामला दर्ज किया है.

गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों के साथ मारपीट की घटना ने दिल्ली से लेकर पटना और लखनऊ तक हंगामा मचा दिया है. गुजरात के सीएम फौरन हरकत में आए और कहा कि पिछले 48 घंटों में पुलिस ने कार्रवाई की है. सीएम ने कहा, “पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है, अभी स्थिति कंट्रोल में है. कोई घटना नहीं घटी. मेरी लोगों से अपील और विनती है कि गुजरात के लोग हमेशा सबको अपने साथ लेकर चलते हैं, मेरी लोगों से विनती है कि वो किसी गलत अफवाह पर यकीन ना करें.” सीएम ने कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा. सीएम ने दावा किया है कि राज्य में पिछले 48 घंटों में हिंसा की कोई वारदात नहीं हुई है.

इधर गुजरात के गृह मंत्री ने कहा है कि अफवाह फैलाने वालों पर आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा चलाया जाएगा.  उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास में दूसरे राज्यों के लोगों का योगदान अहम रहा है, राज्य सरकार उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch