Thursday , May 2 2024

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत, 11 घायल

कंधार। अफगानिस्तान में मंगलवार को एक आत्मघाती हमले में एक चुनाव प्रत्याशी समेत आठ लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादी आगामी संसदीय चुनाव से पहले बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं. हेलमंड प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता उमर झ्वाक ने बताया कि लश्कर गाह शहर में सालेह मोहम्मद असिकजई के प्रचार दफ्तर के भीतर एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 11 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. अभी तक हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.  हेलमंड लंबे समय से तालिबान का गढ़ रहा है.

अफगानिस्तान: चुनावी रैली में फिदायीन हमला, 13 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की है और कहा कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले अफगान लोग ‘‘आतंकवादियों’’ को चुनाव रोकने की अनुमति नहीं देंगे. ’’ अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले के वक्त कमरे के भीतर कितने लोग मौजूद थे.

अफगानिस्तान: मोर्टार विस्फोट में 4 भाई-बहनों सहित 8 बच्चों की मौत

तालिबान ने इस उम्मीदवार से 20 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से अपना नाम वापस लेने को कहा था. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने चुनाव को ‘‘दुर्भावनापूर्ण अमेरिकी साजिश’’ करार देते हुए लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने को कहा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch